}(document, "script")); Prayagraj : हंडिया में ग्राम न्यायालय के संचालन को लेकर किया हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति ने किया निरीक्षण

Prayagraj : हंडिया में ग्राम न्यायालय के संचालन को लेकर किया हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति ने किया निरीक्षण

 


कमलेश तिवारी संवाददाता कवरेज इंडिया 

Prayagraj Coverage India: हंडिया तहसील परिसर में रविवार की दोपहर हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति डॉ गौतम चौधरी,जिला जज संतोष राय,सीजेएम दिनेश गौतम ने पहुंचकर ग्राम न्यायालय का निरीक्षण कर गरीबों को समुचित न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। उक्त मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।उक्त मौके पर मौजूद मुख्य राजस्व अधिकारी पंकज कुमार ,उपधिकारी हंडिया प्रेम नारायण प्रजापति एवं अन्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि हंड़िया तहसील की अवस्थाओं को दूर कर संबंधित अन्य विभागों से कार्यालय से एक-एक कुर्सी मंगवा कर ग्राम न्यायालय का जल्द संचालन कराए।जिससे गरीबों को जल्द ही समुचित न्याय मिल करे। उन्होंने मौके पर हंडिया अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष भूपेंद्रपति मिश्र से कहा कि अपने यहां मिडिएशन से लोगों की समस्याओ को सुलझाएं जिससे आप सब की विधि न्याय और तेजी से बढ़ सके। और लोगों को सुलभ ही न्याय मुहैया हो सके। उन्होंने कहा लोगों को न्याय दिलाने से वकालत में और निखार आती है। उन्होंने कहा किसी भी समस्याओ का निस्तारण जल्द से जल्द करे। 

मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि उक्त न्यायालय को जल्द से जल्द तैयार कर एक माह के अंदर न्यायालय का संचालन कराया जाएगा। मौके पर मौजूद मुख्य राजस्व अधिकारी पंकज कुमार ने कहा कि संबंधित न्यायालय को समुचित संचालन करने हेतु ग्राम न्यायालय के लिए तहसील हंडिया के के लिए 19 लाख का बजट शासन को भेजा गया था लेकिन अभी तक मुहैया नही हो सका। वही न्यायमूर्ति ने पूर्व में संचालित निबंधन कार्यालय की बिल्डिंग को तत्काल खाली करा कर अन्य विभागों से फर्नीचर की व्यवस्था करा कर न्यायालय संचालन कराया जाय। उन्होंने कहा कि दूर दराज से आए गरीबों मजलूमों को सरल एवं समुचित न्याय दिलाना ही न्याय संगत है। उक्त मौके पर मौजूद मुख्य राजस्व अधिकारी पंकज कुमार, उपजिलाधिकारी प्रेम नारायण प्रजापति, हंडिया अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष भूपेंद्र पति मिश्र, पूर्व अध्यक्ष अशोक मिश्र,मंत्री लल्लन प्रसाद यादव, देवेंद्र यादव, मुलायम यादव,रेखा गौतम,शेष कुमार ,गुलाब गुप्ता, अरविंद कुमार, राजेश कुमार,राहुल कुमार, जेपी यादव, सूरज यादव,सहायक पुलिस आयुक्त सुधीर कुमार, इंस्पेक्टर हंडिया धर्मेंद्र कुमार द्विवेदी समेत भारी संख्या में विभाग के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने