}(document, "script")); Prayagraj : क्षेत्र मे हो रहे अवैध खनन पर लगाम लगाना नये थाना प्रभारी के लिए बना चुनौती

Prayagraj : क्षेत्र मे हो रहे अवैध खनन पर लगाम लगाना नये थाना प्रभारी के लिए बना चुनौती


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज 

Prayagraj । यमुनापार के खीरी थाना क्षेत्र मे बड़े  पैमाने पर कई नदियों से अवैध बालू खनन ,गिट्टी पत्थर का तोडान व अवैध परिवहन खीरी थाना के नये थाना प्रभारी के लिए चुनौती का विषय बना हुआ है ।क्षेत्र में चर्चा है कि नये थाना प्रभारी के आने से क्या क्षेत्र मे हो रहा अवैध खनन परिवहन पर लगाम लग पायेगी  या नहीं। यह तो कुछ दिन बाद ही पता लगेगा। फिलहाल आये दिन शोशल मिडिया में खनन का विडियो वायरल होता रहता है, जिससे खीरी पुलिस चर्चा मे  बनी रहती है। क्षेत्र मे चर्चा है कि पुलिस लाखो रूपये का  हर माह वारा न्यारा अवैध खनन से करती है । 


बंता दें कि क्षेत्र के धधुवाघाट, पिपरांव, पालपट्टी,  खरका, किहुनी, महुली ,गड़री, बैजला, कोटर, पिपरहटा, रेंगा, कैंथवल आदि जगहों पर युद्ध स्तर पर अवैध खनन  व परिवहन अँधेरे  से लेकर सुबह के उजाले मे भी किया जा रहा है।  उच्चाधिकारियो का सख्त आदेश है कि अवैध खनन कत्तई न हो और राजश्व की क्षति न हो, लेकिन कुछ पुलिस कर्मियों के मिलीभगत से  क्षेत्र मे अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  स्थानीय लोगों की माने तो जो लोग पुलिस के सिस्टम को फॉलो नहीं करते उनका ट्रैक्टर, जेसीवी पकडकर सीज कर दिया जाता है। जिससे वे दबाव मे आकर आगे से पुलिस के सिस्टम को फॉलो करें।

स्थानीय लोगो ने जिले के उच्चाधिकारियो का ध्यान आकृस्ट कराते हुये सलिप्त पुलिस कर्मियों पर गोपनीय तरीके से जांच कराकर कार्रवाई की माँग किया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने