}(document, "script")); Prayagraj: लेड़ियारी डिनर बस्ती के नौनिहानों के लिए रोड़ा बना कीचड़ भरा रास्ता

Prayagraj: लेड़ियारी डिनर बस्ती के नौनिहानों के लिए रोड़ा बना कीचड़ भरा रास्ता


कमलेश तिवारी। कवरेज इंडिया संवाददाता

Prayagraj: यमुना पार के विकासखंड कोरांव क्षेत्र के  लेड़ियारी गांव गांव में जल निकासी की व्यवस्था न होने से स्कूली बच्चों के साथ राहगीरों को कींचड़ से होकर गुजरना पड़ता है । 

लेड़ियारी बाजार से डिनर बस्ती को जोड़ने वाले मार्ग गांव में सड़कों के किनारे नाली निर्माण नहीं हुआ है । ऐसे में लोगों के घरों से निकला बरसात का और नारी का गंदा पानी सीधे सड़क पर आता है । इससे सड़क पर गंदा पानी व कींचड़ भरा रहता है । इस सड़क पर कब्रिस्तान  भी है । ग्रामीणों को नमाज़ अदा करने  तथा  मिट्टी ले कर जाने के लिए  इसी मार्ग का प्रयोग करना होता है । 

बता दें कि लेड़ियारी बाजार से जोडने वाली यह मुख्य सड़क है । इस मार्ग से मुसलमानों, और डिनर बस्ती तथा  लगभग तीन बस्ती के लोगों का आवागमन बना रहता है । लेड़ियारी बाजार के ग्राम प्रधान रवि सिंह ने बताया कि सड़क की हालत बेहद खराब है । इस सड़क के किनारे नाली पूर्व प्रधान ने डिनर बस्ती में तो बनाए थे । लेकिन मानक के अनुरूप न बनने से ध्वस्त हो गई थी । ब्लाक के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है । लेकिन अब तक सड़क के किनारे नाली निर्माण नहीं हो सका । 

मुख्य सड़क स्टेट राजमार्ग से डिनर बस्ती का निर्माण एक दशक पूर्व पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया गया था । लेकिन सड़क के इर्द-गिर्द नाली का निर्माण नहीं हो सका । ऐसे में जल भराव के चलते सड़क भी क्षतिग्रस्त हो रही है । ग्राम प्रधान ने बताया कि जल भराव की शिकायत कई बार पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से भी की गई । लेकिन अभी तक जल निकासी की व्यवस्था नहीं की गई है । मोहल्ले में घरों से निकलने वाला गंदा पानी रास्ते पर ही जमा रहता है ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने