}(document, "script")); Prayagraj। लपरी नदी पार कर लेड़ियारी बाजार जाने को विवश है लोग

Prayagraj। लपरी नदी पार कर लेड़ियारी बाजार जाने को विवश है लोग

 


कमलेश तिवारी। संवाददाता, कवरेज इंडिया प्रयागराज 

Prayagraj: विकास खंड कोरांव के ग्राम कैथवल मजरा बैजला गांव व ग्राम सभा बहरैचा मजरा भस्मा गांव के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है । इस गांव के समीप से गुजरती लपरी नदी मे पुल नही होने के कारण लोगों को आवागमन मे खासी परेशानी उठानी पड़ती है 

नदी मे पानी ज्यादा होने से अभिभावक बच्चों को नदी पार कंधों पर बैठाकर ले जाते है । गाँव मे किसी के बीमार होने पर समस्या और बढ़ जाती है । कभी - कभी तो इलाज के अभाव मे मरीज दम तोड़ देते है । 

गाँव के चन्द्र लाल श्रीवास्तव, कृपा शंकर तिवारी, गिरजा श्रीवास्तव आदि लोगों ने बताया कि गांव मे पहले लोग नाव के सहारे नदी पार करते है । वही बच्चे भी पढ़ने के लिए नदी से होकर लेड़ियारी बाजार आते - जाते है । ग्राम प्रधान कैथवल विनोद कुमार दुबे ने बताया कि हमारे इस मजरे की आबादी 15 सौ से अधिक है । इस संबंध मे पूर्व राज्य सभा सदस्य कुंवर रेवती रमण सिंह ने पुल बनवाने के लिए आश्वासन दिया था, लेकिन इस ओर ध्यान नही दिया, जबकि कई बार तहसील दिवस व संबंधित विभाग तथा विधायक राजमणि कोल व संसद रीता बहुगुणा जोशी को लिखित प्रार्थनापत्र दिया गया है । लेकिन इस समस्या पर किसी ने ध्यान नही दिया ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने