}(document, "script")); Atique Ahmed: बाहुबली अतीक अहमद के छोटे बेटे अली अहमद ने कोर्ट में किया सरेंडर, 6 महीने से चल रहा था फरार

Atique Ahmed: बाहुबली अतीक अहमद के छोटे बेटे अली अहमद ने कोर्ट में किया सरेंडर, 6 महीने से चल रहा था फरार


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

प्रयागराज : माफिया डॉन और बाहुबली नेता अतीक अहमद के छोटे बेटे अली ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। आठ महीने से फरार चल रहे अली ने न्यायायिक मजिस्ट्रेट चतुर्थ की कोर्ट में आत्म समर्पण किया था. उस पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित है. पहले पुलिस ने अली पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था, जिससे बढ़ाकर अब 50 हजार कर दिया गया था. 

दरअसल, बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे बेटे अली पर प्रॉपर्टी डीलर जीशान से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने और जमीन कब्जा करने का आरोप था. 21 दिसंबर 2021 को करेली थाने में अली के खिलाफ एफआईआर लिखाई थी, तभी से अली फरार चल रहा है. 

पुलिस को मिला था पश्चिम बंगाल में होने का सुराग

हालही में पुलिस को ऐसा इनपुट मिला था कि अली अपने साथियों के साथ पश्चिम बंगाल के खिदिरपुर स्थित एक अपार्टमेंट में छिपा है। इस दौरान एसटीएफ ने बंगाल पुलिस की मदद से वहां छापेमारी की थी। हालांकि वह पकड़ में नहीं आया था और पुलिस की छापेमारी से पहले ही फ्लैट छोड़कर भाग निकला था।

अतीक अहमद के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही यूपी सरकार 

यूपी की योगी सरकार माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इसी कड़ी में बाहुबली नेता और माफिया अतीक अहमद के खिलाफ भी यूपी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। हालही में ये जानकारी सामने आई थी कि सूबे में माफियाओं के कब्ज़े से खाली हुई जमीन पर गरीबों के लिए सस्ते मकान बन रहे हैं। इसकी शुरुआत प्रयागराज में माफिया घोषित किए गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के कब्जे से खाली हुई जमीन पर की गई थी।


अतीक के दोनों बेटों पर इनाम था

पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के दोनों बेटों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस इन दोनों की तलाश में जुटी थी और गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी। अतीक अहमद के बड़े बेटे का नाम मोहम्मद उमर है और उस पर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल का अपहरण कर देवरिया जेल में अपने पिता के पास ले जाने और मारपीट का मामला दर्ज है। इस मामले की जांच सीबीआई के पास है। वहीं छोटे बेटे अली अहमद पर प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर के साथ मारपीट, धमकी और रंगदारी का मामला दर्ज है।

SC ने खारिज की थी अग्रिम जमानत याचिका

यूपी एसटीएफ की टीम उसे लगातार तलाश रही थी. अली की तलाश में STF की टीम ने कोलकाता में भी छापेमारी की थी. लेकिन अब अली वहां से फरार हो गया था. अतीक के छोटे बेटे अली ने सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट दोनों जगहों पर अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. लेकिन दोनों ही अदालतों से उसे बड़ा झटका लगा था. कोर्ट ने उसकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. अब उसने कोर्ट में जाकर खुद ही सरेंडर कर दिया है.

5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप

अप्रैल महीने में ही पुलिस ने अतीक अहमद के फरार बेटे अली पर 25 हजार के इनाम को बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया था. पुलिस लगातार उसे तलाश रही थी. उस पर करेली थाने में 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में fir दर्ज कराई गई थी. उस पर जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप लगा था. अब अतीक के छोटे बेटे अली ने तो कोर्ट में सरेंडर कर दिया है, लेकिन उसका बड़ा बेटा उमर अब भी फरार है. पुलिस और यूपी एसटीएफ उसके दोनों बेटों की तलाश में लगातरा छापेमारी कर रही थी.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने