}(document, "script")); बसपा ने इलाहाबाद संसदीय सीट पर चल दी बड़ी चाल, घोषित किया प्रत्याशी - By Coverage India

बसपा ने इलाहाबाद संसदीय सीट पर चल दी बड़ी चाल, घोषित किया प्रत्याशी - By Coverage India



कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज 

संगम नगरी प्रयागराज में लंबी प्रतीक्षा और राजनीतिक गलियारों में होते असमंजस के बीच बहुजन समाज पार्टी ने इलाहाबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र से गुरुवार शाम अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बारा तहसील क्षेत्र के जसरा कस्बा अंतर्गत चितौरी गांव निवासी रमेश सिंह पटेल बसपा के प्रत्याशी बनाए गए हैं। 


उनका नाम घोषित होते ही बधाइयों का क्रम देर रात तक चला। हालांकि रमेश ने अपना जनसंपर्क संसदीय क्षेत्र में कई दिनों पहले ही शुरू कर दिया था। अंदरुनी रूप से उन्हें आश्वासन मिला था कि इलाहाबाद लोकसभा सीट पर चुनाव पार्टी उन्हें ही चुनाव लड़ाएगी


इंद्रपाल सिंह पटेल और अनारकली के बेटे रमेश सिंह पटेल कुर्मी बिरादरी के हैं। उनकी शैक्षिक योग्यता हाई स्कूल है। लंबे अरसे के राजनीति में सक्रिय रमेश पटेल का यह पहला लोकसभा चुनाव है। 


कृषि, सामाजिक, राजनीतिक, ठेकेदारी से जुड़े रहे रमेश पटेल बसपा की विचारधारा हैं। वह अखिल भारतीय कुर्मी महासभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। 


पार्टी की ओर से उन्हे प्रत्याशी घोषित करने के बाद इलाहाबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र में लड़ाई त्रिकोणीय होने के आसार हैं, क्योंकि यहां ठाकुर और ब्राह्मण मतदाताओं के अलावा पटेल, अनुसूचित जाति बिरादरी के मतदाता भी अधिकता में हैं। 


सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी के बीच रमेश पटेल भी अपनी धाक जमाने को सक्रियता बरत रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने