}(document, "script")); यूपी STF के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी एवम अतीक गैंग का एक्टिव मेंबर पप्पू गंजिया

यूपी STF के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी एवम अतीक गैंग का एक्टिव मेंबर पप्पू गंजिया


कवरेज इंडिया संवाददाता। प्रयागराज 

 प्रयागराज। UP एस टी एफ ने माफिया अतीक अहमद गैंग के एक्टिव मेंबर और 50 हजार रूपये के इनामी गैंगस्टर मोहम्मद जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को गिरफ्तार कर लिया. गंजिया पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. अभी वो रंगदारी के मामले में वांछित चल रहा था.

यूपी एस टी एफ को सोमवार (7 अगस्त) को बड़ी सफलता मिली. एस टी एफ ने माफिया अतीक अहमद गैंग के सक्रिय सदस्य और 50 हजार रूपये के इनामी गैंगस्टर मोहम्मद जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को गिरफ्तार कर लिया. गंजिया पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. अभी वो रंगदारी के मामले में वांछित चल रहा था. काफी समय से पुलिस को उसकी तलाश में थी. 

गैंगस्टर पप्पू गंजिया प्रयागराज के नैनी का रहने वाला है. यू पी एस टी एफ ने उसे राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार किया है. अब गंजिया को ट्रांजिट रिमांड पर प्रयागराज लाया जाएगा. पुलिस ने उसके ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. अभी गंजिया पर हत्या, लूट जैसी गंभीर धाराओं में कुल 41 मुकदमे दर्ज हैं. 

एक्टिव माफियाओं की लिस्ट में शामिल है पप्पू गंजिया

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद शासन की ओर से जारी प्रदेश में एक्टिव माफियाओं की लिस्ट में दिलीप मिश्र, बच्चा पासी, राजेश यादव के साथ पप्पू गंजिया का नाम भी शामिल है. गंजिया पिछले कई महीने से फरार चल रहा था. वो नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. उसपर अलग-अलग थानों में मुकदमें दर्ज हैं. प्रशासन उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई भी कर चुका है. 

बता दें कि माफिया अतीक अहदम और उसके भाई अशरफ की इसी साल अप्रैल में गोलियां बरसाकर हत्‍या कर दी गई थी. फरवरी में हुए उमेश पाल मर्डर के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए अतीक को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था.

बीते दिनों अतीक के गुर्गे की दुकानों पर प्रशासन का बुलडोजर चला था. ये दुकानें अतीक के बेटे अली अहमद के दोस्त फैज भूरे के कब्जे में थीं. इनकी कीमत करीब 1 करोड़ 33 लाख रुपये बताई गई है. प्रशासन लगातार माफियाओं पर एक्शन ले रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने