}(document, "script")); नमामि गंगे कॉलोनी की महिलाओं ने जिताई सुरक्षा को लेकर कई सालों की लड़ाई

नमामि गंगे कॉलोनी की महिलाओं ने जिताई सुरक्षा को लेकर कई सालों की लड़ाई


कवरेज इंडिया संवादाता। प्रयागराज 

भोला का पूरा स्थित नमामि गंगे कॉलोनी की महिलाओं ने अपनी और अपने परिवार की सूरक्षा के लिये कई साल तक लडाई लडने के बाद आखिरकार गेट लगवा ही लिया। गेट लगने से अराजक तत्वों का आना जाना, दिनभर चहलकदमी करना, शाम, रात के अलावां दिन में ही नशा करना, सब बंद हो गया।

ज्ञात हो कि गेट लगवाने के लिये सबसे पहले मामला पार्षद के पास पहूंचा लेकिन वहां बात न बन पाने के बाद चौकी तक बात पहुंची और चौकी इंचार्ज ने मौके पे जाकर गेट लगवाने का प्रयास किया लेंकिन यहां भी बात नहीं बन पाई उसके बाद थाने भेजा गया तो वहां से कहा गया कि एसडीम सदर का आदेश चाहिये। नमामि गंगे कॉलोनी के लोग एसडीम सदर के पास पहुंच कर गुहार लगाये जिससे उनके द्वारा लेखपाल को भेजकर मुआयना कराकर साथ ही लगाने का निर्देश भी दिया लेकिन जब टीम पहुंची तो लोकल लोगों द्वारा बार-बार रूकावट करना शुरू किया गया और साथ ही सरकारी कर्मचारियों से बदसुलुकी भी की गई। लेखपाल ने अपने स्तर से काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। ततपश्चात सूरक्षा की गम्भीरता को देखते हूए एसडीम सदर ने स्वयम् मौके पर जाकर लोगों से बात की। 

नमामि गंगे कॉलोनी की महिलाओं ने एसडीम सदर को बताया कि आसपास का महौल काफी खराब रहता है, आये दिन चोरीयां, बनते हुए मकान से सीमेंट-सरीया, टूल्लू-पम्प आदि चोरी कर ले जाते हैं। कालोनी के अंदर खाली प्लाट में बस, आटो, वैन खडी करना, दिनभर चहलकदमी करना, शाम, रात के अलावां दिन में ही नशा करना, जानवरों का टहलना आदि। सभी महिलाओं ने मिलकर गुहार लगाई कि गेट के र्निर्माण में हमारी मदद करें जिससे हम सबका परिवार सुरक्षित माहौल महसूस करे और हमारे बाल-बच्चे एक सुरक्षित और साफ-सुथरे माहौल में अपने भविष्य का उज्ज्वल निर्माण कर सकें। मौके पर ही एसडीम सदर ने सूरक्षा की गम्भीरता को देखते हुए गेट लगाने की जगह को चिन्हित किया और तत्काल लगाने की बात की। 

 पूनिता सिंह, राखी सिंह, सीमा गुप्ता, रूबी श्रीवास्तव, कनक पांडे, स्वाती वर्मा, नीलम, उपासना पांडे, लीला पांडे, सीमा सिंह, अर्चना मिश्रा, पींकी पांडे, रूनी सिंह, संध्या तिवारी, आकांक्षा पांडे, तारा पांडे, बबली सिंह, गुंजन, सोनम आदि महिलाओं ने मिलकर गेट की फीता काटा। गेट का पूजन बच्चा सिंह, रामदेव अवस्थी, भैरो पांडे ने समस्त कालोनीवासियों के साथ मिलकर किया।          

     

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने