}(document, "script")); प्रत्येक रविवार भूखों को खाना खिलाता है 'मदद फाउंडेशन'

प्रत्येक रविवार भूखों को खाना खिलाता है 'मदद फाउंडेशन'


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज

प्रयागराज (Prayagraj) कहते हैं कि किसी भूखे को खाना खिलाना सबसे पुण्य का काम होता है, क्योंकि इंसान इस धरती पर जो कुछ भी करता है वह सिर्फ अपना पेट भरने के लिए करता है। एक कहावत भी है कि यदि पेट नहीं होता तो किसी से भेंट नहीं होता। इसी पेट की भूख को शांत करने की मुहिम को लेकर चल रहा है मदद फाउंडेशन। दरअसल मदद फाउंडेशन (Madad Foundation)  प्रयागराज की एक सामाजिक संस्था है जिसके संस्थापक मंगला प्रसाद तिवारी हैं। 

मदद फाउंडेशन के माध्यम से मंगला प्रसाद तिवारी (Mangla Prasad Tiwari) और उनकी धर्मपत्नी अमृता तिवारी (Amrita Tiwari) प्रत्येक रविवार को गरीब असहाय एवं जरूरतमंदों को खाना खिलाने का कार्य करते हैं। इसके लिए बाकायदा घर पर ही खाने का पैकेट तैयार किया जाता है और उसे लेकर दोनों पति पत्नी निकल पड़ते हैं ऐसे लोगों की तलाश में जिन्हें दो वक्त की रोटी भी मयस्सर नहीं होती। यह दोनों पति पत्नी भोजन लेकर पूरे शहर में ऐसे लोगों को ढूंढ कर खाना खिलाते हैं जिनका वास्तव में कोई भी सहारा नहीं होता फिर चाहे वह व्यक्ति पागल हो, दिव्यांग, असहाय, भिखारी या बुजुर्ग। 

मंगला प्रसाद तिवारी (Mangla Prasad Tiwari) बताते हैं हमने अपनी संस्था मदद फाउंडेशन (Madad Foundation)  के माध्यम से ऐसे असहायों की मदद करने का बीड़ा उठाया है जिनके बारे में शायद कोई नहीं सोचता। ऐसे लोगों की मदद हेतु हम प्रत्येक माह अपनी कमाई का 10% हिस्सा निकालते हैं और उसी से यथासंभव जरूरतमंदों एवं असहायों की मदद करने की कोशिश करते हैं। हमारी संस्था मदद फाउंडेशन आसपास के कई जिलों में सक्रिय रूप से यह कार्य कर रही है। भदोही जनपद में यह कार्य मदद फाउंडेशन की उपाध्यक्ष विजय कुमार मिश्र द्वारा किया जाता है। गौरतलब है कि मदद फाउंडेशन द्वारा ठंड के मौसम में अभियान चलाकर लोगों से उनके पुराने कपड़े, स्वेटर, जैकेट, जूता, चप्पल इत्यादि लेकर जरूरतमंदों तक पहुंचाने का कार्य भी किया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने