}(document, "script")); 50 गांव के अधिक तरहार क्षेत्र में नहीं है एटीएम सुविधा, ग्रामीणों की परेशानी

50 गांव के अधिक तरहार क्षेत्र में नहीं है एटीएम सुविधा, ग्रामीणों की परेशानी


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज

प्रयागराज तरहार बसे ग्राम लालापुर में स्थित ग्रामीण बैंक ऑफ बड़ौदा ने कई खाता धारकों को एटीएम कार्ड तो दे दिए, लेकिन एटीएम मशीन नहीं होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां लालापुर समेत 50 गांवो की आबादी लगभग 50 हजार से भी ज्यादा है। जहां करीब कई हजार बैंक खाताधारक है। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण हजारों किसान, कर्मचारी, दुकानदार व मजदूर निवास करते हैं, लेकिन गांव में बैंक के नाम पर एक मात्र बैंक ऑफ बड़ौदा  बैंक संचालित है। 

जिसमें किसानों, श्रमिकों, व्यापारियों, कर्मचारियों, पेंशनधारियों के हजारों खाते हैं। इस बैंक की ओर से गांव में या लगभग 10 से 15 किमी के बीच एटीएम नहीं होने से लोगों को जसरा या शंकरगढ़ जाना पड़ता है। जिसके कारण इन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने लालापुर में एटीएम मशीन जल्द लगाने की मांग की है। जानकारी अनुसार ग्राम लालापुर करीब 50 गांवो  का मुख्यालय है। जहां सिर्फ एक ही बैंक 

बैंक ऑफ बड़ौदा  ही संचालित है। जिसमें हजारों खाताधारक है। जिन्हें रूपए निकासी के लिए एटीएम की भी सुविधा दी गई है। जिससे इन्हें पैसे निकालने में परेशानी का सामना ना करना पड़े। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने