}(document, "script")); प्रयागराज में महिला कांस्टेबल बोली- पति बनाता है अप्राकृतिक संबंध; कहा- धर्म परिवर्तन के लिए बना रहा दबाव, हनुमान चालीसा पढ़ने का करता है विरोध....

प्रयागराज में महिला कांस्टेबल बोली- पति बनाता है अप्राकृतिक संबंध; कहा- धर्म परिवर्तन के लिए बना रहा दबाव, हनुमान चालीसा पढ़ने का करता है विरोध....


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज।

प्रयागराज की एक महिला कांस्टेबल ने अपने पति पर अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। उसने कहा- इमरान खान ने बताया था कि वह बौद्ध धर्म अपना चुका है। मुझे सर्टिफिकेट भी दिखाया। उसके बाद मुझसे शादी की। अब मुझ पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है। मुझे हनुमान चालीसा पढ़ने से भी रोकता है। शादी से पहले उसने मुझे अपनी पहली पत्नी के बारे में नहीं बताया था। महिला ने शिवकुटी थाने में पति, ससुर और देवर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

निकाह की बात छुपाकर मुझसे शादी की : महिला ने पुलिस को बताया, "मैं हिंदू हूं और अनुसूचित जाति से हूं। साल 2016 में मेरी मुलाकात पुलिस ट्रेनर इमरान खान से हुई। हमारे बीच नजदीकियां बढ़ीं। जिसके बाद हम दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद इमरान ने बताया कि उसका पहले निकाह हो चुका है। लेकिन कोर्ट में तलाक की प्रक्रिया चल रही है।

उसने हमें विश्वास दिलाने के लिए शरीयत के तहत एक कागज भी दिखाया। जिसमें तलाक की बात लिखी गई थी। जो बाद में फर्जी निकला। उसने बौद्ध धर्म अपनाने से जुड़ा जो सर्टिफिकेट मुझे दिखाया था, वह भी फर्जी निकला। वह पहले से दो बच्चों का पिता है। अब मुझे न्याय चाहिए।"

लोग ताने मारते हैं, अब मैं जीना नहीं चाहती : पीड़िता महिला कॉन्स्टेबल ने कहा, "वह हिंदू थी और मुसलमान से शादी की। थाने में सहकर्मी बोलते हैं कि तुम्हें शादी के लिए कोई और नहीं बल्कि मुस्लिम ही मिला था। ताने सुन-सुनकर मैं परेशान हो चुकी हूं। मैं अब जीना नहीं चाहती। न्याय के लिए हर जगह गुहार लगाऊंगी।"

शिवकुटी पुलिस मामले में कर रही लापरवाही : पीड़ित महिला वाराणसी की रहने वाली है। साल 2016 में महिला ने पुलिस ट्रेनर इमरान से शादी की। इमरान खलीलाबाद के संभल का रहने वाला है। उसकी तैनाती पीलीभीत पुलिस लाइन में है। पीड़िता ने कहा, "मैं जब भी इमरान के घर खलीलाबाद जाती हूं तो उसकी पहली पत्नी और पूरा मुझे प्रताड़ित करता है। इमरान ने तलाक की बात झूठी कही थी।" उसने कहा, शिवकुटी थाने में मैंने तहरीर दी। लेकिन, उसमें कई धाराएं नहीं लगाई गई हैं।

'मैं हिंदू हूं और हमेशा हिंदू ही रहूंगी' : पीड़िता महिला कांस्टेबल ने कहा, "मेरे पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा। लेकिन मैं जन्म से हिंदू हूं और हमेशा हिंदू ही रहूंगी। मैं हमेशा हनुमान चालीस पढ़ती रहूंगी। मेरा चार का साल बेटा भी है। वह भी हिंदू ही रहेगा। मैं खुद के साथ साथ अपने बेटे के लिए भी न्याय मांगने निकली हूं।"

पति, देवर और ससुर पर मुकदमा दर्ज : पीड़िता ने कहा, "शिवकुटी पुलिस ने पति इमरान खान उर्फ अशोक, देवर मोहसिन खान और ससुर सुल्तान खान के खिलाफ बलात्कार, अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने, दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मगर, SC/ST के खिलाफ मुकदमा नहीं दर्ज किया गया है। इसके लिए उच्चाधिकारियों से शिकायत करूंगी। विवेचना अधिकारी चंद्रभानु यादव मामले को खत्म कराने के लिए पीड़िता के ऊपर दबाव बना रहे हैं।"

शिवकुटी थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष उमाकांत का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों लोगों का आपसी विवाद समझ में आ रहा है। जांच की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने