प्रभु श्रीराम से पहले ही कलयुगी भक्त ने बना दिया CM योगी का मंदिर, धनुष लिए प्रतिमा की सुबह-शाम हो रही है पूजा


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

अयोध्या. रामनगरी में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का मंदिर अभी बन ही रहा है, लेकिन अयोध्या से सटे मौर्या के पूरवा गांव में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनकर तैयार हो गया है. यहां रोजाना भजन और आरती भी होती है. इस मंदिर का निर्माण सीएम योगी के एक कलयुगी भक्त ने करवाया है.

योगी आदित्यनाथ का यह मंदिर अयोध्या से 15 किलोमीटर दूर अंबेडकर नगर राजमार्ग पर भरतकुंड के समीप मौर्या का पुरवा गांव में है. यहां के निवासी और योगी आदित्यनाथ के भक्त प्रभाकर मौर्य ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह मंदिर बनवाया है. अनिल ने यह मंदिर योगी आदित्यनाथ के कामों से प्रभावित होकर और अपना संकल्प पूरा करने के लिए बनवाया है. बता दें कि, अनिल एक भजन गायक हैं और योगी आदित्यनाथ के समर्थन में कई भजन बना और गा चुके हैं. इसलिए लोग उन्हें योगी का प्रचारक भी करते है.

मंदिर में सीएम योगी को राम के अवतार में दिखाया गया

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार, प्रभाकर ने मंदिर का निर्माण 8 लाख 56 की लागत से कराया है. मंदिर में स्थापित मूर्ति राजस्थान से विशेष ऑर्डर देकर बनवाई है. मंदिर में लगी प्रतिमा को योगी आदित्यनाथ को राम के अवतार में दिखाया गया है. प्रतिमा में योगी आदित्यनाथ धनुष और तीर लेकर दिखाई दे रहे है. प्रभाकर मानते है कि योगी भगवान राम और कृष्ण के अवतार है. इसलिए सनातन धर्म का प्रचार कर रहे है. वे किसी भगवान से कम नहीं है.

अयोध्या में राम मंदिर बनवाने पर योगी का बनाया मंदिर

प्रभाकर मौर्या ने भास्कर से बताया कि उन्होंने 2015 में संकल्प लिया था, कि जो राम का मंदिर राम जन्मभूमि अयोध्या में बनाएगा, उसका मंदिर बनाकर नित्य पूजन करेंगे.इसलिए 2016 में मैंने एक भजन गाया था, राम लला का अयोध्या में मंदिर बनाएंगे... इसके बाद सुप्रीम कोर्ट का राम मंदिर के निर्माण को लेकर फैसला आया और अब योगी आदित्यनाथ के सानिध्य में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. संकल्प पूरा होने और मुख्यमंत्री के कार्यों से प्रभावित होकर मैंने यह मंदिर का निर्माण कराया है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने