व्हाट्सएप के इस नए बदलाव से जिंदगी हो जाएगी और भी आसान, पढ़िए क्या हो रहा है परिवर्तन!


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

देश भर में व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, व्हाट्सएप ऐप बहुत जल्द एक नए कलेवर में लांच होने वाला है। बता दें कि व्हाट्सएप अपना वीडियो फीचर बदलने वाला है, व्हाट्सएप के इस बदलाव से न सिर्फ जूम और गूगल मीट जैसे बड़े प्लेटफार्म को झटका लगेगा बल्कि माइक्रोसॉफ्ट टीम के लिए भी यह नया अपडेट खतरा बन सकता है। दरअसल व्हाट्सएप 'कॉल लिंक्स' के नाम से नया फीचर ला रहा है जिसके साथ किसी भी यूजर को वीडियो कॉल का लिंक बनाने का ऑप्शन भी मिलेगा।

यानी बाकी वीडियो कॉल प्लेटफार्म की तरह अब व्हाट्सएप वीडियो कॉल में भी लिंक शेयर करके एक कई लोगों को वीडियो कॉल का हिस्सा बनाया जा सकता है। जानकारी के अनुसार यह अपडेट सप्ताह के आखिरी तक इस्तेमाल करने के लिए यूजरों को मिल सकता है। इसके साथ ही फेसबुक CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में घोषणा की है कि कॉल लिंक्स फीचर को टेस्टिंग के बाद सभी के लिए रिलीज किया जा रहा है और इनके साथ व्हाट्सऐप ग्रुप कॉलिंग का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा। यूजर्स को अपनी ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट रखने की सलाह दी गई है। नई अपडेट में यूजर को वीडियो कॉल वाले सेक्शन में नया 'कॉल लिंक्स' का ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करते ही ऑडियो और वीडियो दोनों का ग्रुप कॉल लिंक बना सकते हैं। यही नहीं उस लिंक को शेयर करके एक साथ कई लोगों को वीडियो या ऑडियो कॉल का हिस्सा बनाया जा सकता है।

जानकारों की मानें तो नए बदलाव के साथ व्हाट्सऐप कम्युनिटीज फीचर की शुरुआत की जा रही है, जो ग्रुप्स और उससे जुड़े अनुभव को पूरी तरह बदल देगा। कई ग्रुप्स को एक कम्युनिटी का हिस्सा बनाया जा सकेगा और ज्यादा व्हाट्सऐप यूजर्स को आपस में जुड़ने का मौका मिलेगा। कम्युनिटीज में शामिल कई ग्रुप्स को एकसाथ कंट्रोल किया जा सकेगा और सभी में एकसाथ मेसेजेस भेजे जा सकेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने