}(document, "script")); प्रयागराज। पीडीए की मिलीभगत से झूंसी में चरम पर अवैध निर्माण, नाले और भीटे को पाटकर धड़ाधड़ बनाया जा रहा मकान

प्रयागराज। पीडीए की मिलीभगत से झूंसी में चरम पर अवैध निर्माण, नाले और भीटे को पाटकर धड़ाधड़ बनाया जा रहा मकान

 


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

प्रयागराज। एक ओर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गुंडे माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर उनकी अवैध संपत्तियों को सील कर कुर्क करने की कार्यवाही कर रही है तो वहीं दूसरी ओर उन्हीं के मातहत अधिकारी कुछ पैसों के लालच में अवैध निर्माण को बढ़ावा दे रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार झूसी थाना क्षेत्र के वास्तु विहार हवेलिया में पहले तो सरकारी नाला और भीटे को पाटकर अवैध प्लाटिंग की गई उसके बाद अब वहां धड़ाधड़ अवैध निर्माण चरम पर है। ऐसा नहीं कि इस अवैध प्लाटिंग एवं निर्माण की जानकारी प्रयागराज विकास प्राधिकरण को नहीं है, लगभग 3 माह पूर्व इसकी सूचना पीडीए को हुई थी जिसके बाद पीडीए का बुलडोजर मौके पर पहुंचा था और कुछ अधनिर्मित मकानों को गिराया भी था। 

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने मुस्लिम संघठन PFI पर लगाया बैन, भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की थी साजिश, मिले अहम सबूत

स्थानीय लोगों ने बताया की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करने के बाद वहां के कुछ लोगों को मामले के सेटलमेंट हेतु पीडीए के ऑफिस बुलाया गया था जहां पर प्रत्येक प्लाट होल्डर से दो दो की वसूली भी की गई। बस यहीं से शुरू हुआ अवैध निर्माण का असली खेल, PDA अधिकारियों की जेब में मोटी रकम पहुंचने के बाद अवैध निर्माण भी अवैध ढंग से फलने फूलने लगा। 

यह भी पढ़ें : यूपी के 25 अरबपतियों में शामिल हुआ प्रयागराज का यह शिक्षक, नाम पढ़कर चौंक जाएंगे आप, देखें पूरी लिस्ट

यही कारण है कि वर्तमान में वहां पर सरकारी नाला एवं भीटा पाटकर लगभग 10 से 15 मकान बन चुके हैं जिस पर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह अवैध प्लाटिंग भारतीय जनता पार्टी के एक दबंग ब्लॉक प्रमुख द्वारा कराया जा रहा है जिसके नाते स्थानीय प्रशासन और पीडीए के अधिकारी इस पर एक्शन नहीं ले रहे हैं। फिलहाल अब देखना यह है कि पीडीए और स्थानीय प्रशासन इस बाबत क्या कार्यवाही करता है।

यह भी पढ़ें : Prayagraj : झूंसी चौकी इंचार्ज ने टायर व्यवसाई को धमकाया फिर जबरन बंद कराई दुकान, बोले फर्जी मुकदमे में फंसाकर भेज दूंगा जेल, पढ़िए विस्तार से

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने