}(document, "script")); अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल और ओपी राजभर को दुत्कारा, कहा - 'जहां ज्यादा सम्मान मिले वहां चले जाइए', रोका किसने है

अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल और ओपी राजभर को दुत्कारा, कहा - 'जहां ज्यादा सम्मान मिले वहां चले जाइए', रोका किसने है


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क लखनऊ

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह और सुभासभा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को करारा जवाब दिया है। अखिलेश ने शिवपाल से कहा कि आपको जहां सम्मान मिले वहां चले जाइए, आप जहां चाहे जाने के लिए स्वतंत्र हैं। वहीं राजभर को भी करारा जवाब दिया है।

दरअसल, समाजवादी पार्टी के ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट की गई दो चिट्ठियों ने सपा गठबंधन टूटने का साफ तौर पर इशारा कर दिया है। सपा अध्यक्ष द्वारा पहली चिट्ठी शिवपाल को लिखी गई है, जिसमें लिखा कि आपको जहां सम्मान मिले वहां चले जाइए, आप जहां चाहे जाने के लिए स्वतंत्र हैं।

आपको बता दें कि पिछले काफी वक्त से चाचा शिवपाल और ओम प्रकाश राजभर की पार्टी मुखिया अखिलेश यादव से नाराजगी की खबरें आ रही थी। अब राष्ट्रपति चुनाव में जहां अखिलेश यादव ने अपना समर्थन विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को दिया था। वहीं शिवपाल यादव ने कहा कि सिन्हा का पुराना बयान याद दिलाया, जो उन्होंने सपा संरक्षक मुलायम सिंह के लिए दिया था।

राजभर बोले- अखिलेश यादव के तलाक का स्वागत

इस पर राजभर ने सपा को जवाब दिया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, "2024 में सब साफ हो जायेगा, अखिलेश यादव के तलाक का स्वागत है, हमारी कोई बात नहीं मानी हार गये, हम किसी के ग़ुलाम नहीं जल्द नई रणनीति का ऐलान करेंगे, बसपा से बात करेंगे।"

शिवपाल का जवाब- मैं तो स्वतंत्र था

समाजवादी पार्टी के पत्र का शिवपाल यादव ने जवाब दिया है। लिखा है, "मैं वैसे तो सदैव से ही स्वतंत्र था, लेकिन समाजवादी पार्टी द्वारा पत्र जारी कर मुझे औपचारिक स्वतंत्रता देने हेतु सहृदय धन्यवाद।राजनीतिक यात्रा में सिद्धांतों एवं सम्मान से समझौता अस्वीकार्य है।"

नौ महीने पहले हुई थी राजभर से गठबंधन

यूपी विधानसभा 2022 चुनाव से पहले 20 अक्टूबर को पहली बार अखिलेश यादव और ओपी राजभर की मुलाकात हुई थी। अखिलेश ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए राजभर के साथ होने का ऐलान भी किया। ओपी राजभर की एक मई को रैली में अखिलेश यादव यूपी चुनाव को लेकर पहली बार खुलकर मंच पर सामने आए थे।

बेटे अरविंद ने भी अखिलेश पर उठाया था सवाल

यूपी विधानसभा चुनाव का 10 मार्च को रिजल्ट आया। इसके करीब 15 दिन बाद राज्यसभा की 11 सीटों पर चुनाव का ऐलान हुआ। ओपी राजभर को राज्यसभा सीट न मिलने पर बेटे अरविंद राजभर ने सपा पर तंज कसा। हालांकि गठबंधन टूटने को लेकर दोनों तरफ से कोई भी बात सामने नहीं आई। MLC चुनाव में भी ओपी राजभर की पार्टी सुभासपा को सीट नहीं मिली। तब तकरार और बढ़ गई।

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारे जाने के बाद राजभर फिर से सपा के साथ दिखाई पड़े। आजमगढ़ और रामपुर चुनाव हारने के बाद राजभर के सुर बदले और अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोल दिया। राजभर ने अखिलेश को नसीहत देते हुए कहा, "AC से निकलना होगा तभी कुछ हो पाएगा।"



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने