}(document, "script")); हिंदू थे हमारे पूर्वज, बकरीद पर गाय नहीं खाएंगे तो मर नहीं जाएंगे: मुस्लिम नेता बदरुद्दीन अजमल

हिंदू थे हमारे पूर्वज, बकरीद पर गाय नहीं खाएंगे तो मर नहीं जाएंगे: मुस्लिम नेता बदरुद्दीन अजमल


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

ईद पर गाय की बलि नहीं देने की अपील करने वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने दावा किया है कि उनके पूर्वज हिंदू थे। धुबरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद अजमल ने कहा कि अत्याचारों के कारण, मेरे पूर्वजों को खुद को इस्लाम में परिवर्तित कर लिया था।

बदरुद्दीन अजमल ने गुरुवार को कहा कि "मेरे पूर्वज हिंदू थे। हिंदुओं के एक छोटे समूह के अत्याचारों के कारण, मेरे पूर्वजों को खुद को इस्लाम में परिवर्तित करना पड़ा।" उन्होंने कहा, हालांकि, उन्हें धर्मांतरण के लिए मजबूर नहीं किया गया था।

संघ और बीजेपी पर निशाना साधते हुए अजमल ने कहा, "हिंदू राष्ट्र का एजेंडा एक राजनीतिक नौटंकी है जिसे ये 5 प्रतिशत हिंदू वोट हासिल करने के लिए एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करते हैं। यह हमेशा के लिए एक सपना रहेगा।"

अजमल ने कहा, "आरएसएस के कुछ लोग हिंदू राज बनाने की कोशिश करके हिंदुस्तान को खत्म करना चाहते हैं। हिंदू राज कभी उनके सपनों में भी नहीं होगा। वे इस देश में मुसलमानों और हिंदुओं के बीच एकता को नहीं तोड़ सकते। अगर आप ईद पर एक दिन के लिए गाय नहीं खाएंगे तो मरेंगे नहीं। हम तो इसे हिंदू भाइयों के साथ मनाते हैं। हमारे सभी पूर्वज हिंदू थे। वे इस्लाम में आए क्योंकि इसमें विशेष गुण हैं, जो कि अन्य धर्मों की भावनाओं का सम्मान करना है।"

'सनातन धर्म गाय को मां मानता'

एआईयूडीएफ के अध्यक्ष अजमल ने हाल ही में कहा था कि हिंदुओं का सनातन धर्म गाय को मां मानता है और उसकी पूजा करता है। हमें उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस्लामी मदरसे दारुल उलूम देवबंद ने 2008 में सार्वजनिक अपील की थी कि बकरीद पर गाय की कुर्बानी न दी जाए। उसने यह बताया था कि इस बात का कोई उल्लेख या अनिवार्यता नहीं है कि गाय की ही बलि देनी होगी।

'सिर काटने की बात बेवकूफी'

पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी और जवाब में भीषण हत्याओं के विवाद पर भी उन्होंने टिप्पणी की। अजमल ने कहा, "मुसलमानों को प्रतिक्रिया नहीं करनी चाहिए। इसके बजाय, उन्हें प्रार्थना करनी चाहिए कि भगवान नुपुर शर्मा जैसे लोगों को दिमाग दें। जो लोग सिर काटने की बात करते हैं, वह बेवकूफी है।" उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दे सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने