}(document, "script")); हिंदुओं का अपमान पड़ा भारी: पहले दिन दर्शकों के लिए तरसी ‘शमशेरा’, कई शो रद्द: फिल्म में दिखाया है त्रिपुण्ड-शिखा वाला गुंडा, ₹150 करोड़ बजट बना मुसीबत

हिंदुओं का अपमान पड़ा भारी: पहले दिन दर्शकों के लिए तरसी ‘शमशेरा’, कई शो रद्द: फिल्म में दिखाया है त्रिपुण्ड-शिखा वाला गुंडा, ₹150 करोड़ बजट बना मुसीबत


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor ) की फिल्म ‘शमशेरा’ (Shamshera) जोर शोर से प्रचार के बावजूद पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कलेक्शन कर पाने में कामयाब नहीं हुई. ओपनिंग डे कलेक्शन तो ‘सम्राट पृथ्वीराज’ से कम है. इतना ही नहीं कई जगह तो सिनेमाघरों में दर्शक नदारद दिखे. फिल्म व्यापार विश्लेषक के मुताबिक, रणबीर कपूर और वाणी कपूर की ‘शमशेरा’ को दर्शक न मिल पाने के कारण कुछ सिनेमाघरों में इसके सुबह और दोपहर के शो रद्द किए गए हैं। फिल्म ने शुक्रवार को ₹10.25 करोड़ की कमाई से ओपनिंग की।

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल और ओपी राजभर को दुत्कारा, कहा - 'जहां ज्यादा सम्मान मिले वहां चले जाइए', रोका किसने है

बता दें कि रणबीर कपूर और संजय दत्त की फिल्म ‘शमशेरा’ को न सिर्फ समीक्षकों ने नकार दिया है, बल्कि दर्शकों ने भी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी है। फिल्म में संजय दत्त ने विलेन का किरदार निभाया है, जो दरोगा होता है। इसमें उनका नाम ‘शुद्ध सिंह’ होता है। उनके मस्तक पर एक बड़ा सा त्रिपुण्ड होता है और सिर पर घनी-लंबी शिखा। हिन्दूफोबिया से सनी ‘यशराज फिल्म्स’ की इस मूवी ने पहले दिन मात्र 10 करोड़ रुपए का ही कारोबार किया है। इसकी एडवांस बुकिंग भी काफी कम है।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में बिजली की नई दरें लागू, घरेलू इस्तेमाल पर दरों में की गई कटौती, जानिए अब कितना कम होगा आपके घर का बिजली बिल ?

‘यशराज फिल्म्स’ के लिए ये साल ही बुरा चल रहा है, क्योंकि उसकी एक और बड़ी बजट वाली फिल्म अक्षय कुमार स्टारर ‘ सम्राट पृथ्वीराज’ भी बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो गई है। उस फिल्म का बजट 175 करोड़ रुपए था। ‘शमशेरा’ को 4000 थिएटरों में रिलीज किया गया है। दर्शक न मिलने के कारण इसके कई शो रद्द भी किए जा रहे हैं। फिल्म विश्लेषक कह रहे हैं कि एक तो बॉलीवुड के पहले से ही बुरे दिन चल रहे हैं, ऊपर से ‘शमशेरा’ को सुस्त प्रतिक्रिया ने सब गुड़-गोबर कर दिया।

हिंदी सिनेमा के हालात पर फिर सवालिया निशान

अगर ऐसे ही हालात रहे तो इस साल यशराज फिल्म्स की ये तीसरी फ्लॉप फिल्म होने जा रही है. इससे पहले ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और ‘जयेशभाई जोरदार’ का हश्र भी बॉक्स ऑफिस पर बुरा रहा. YRF की साल 2019 में रिलीज हुई ‘वार’ के बाद कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई है. ‘शमशेरा’ से भी उम्मीद करना बेकार ही लग रहा है ऐसे में जनवरी 2023 में रिलीज होने वाली  ‘पठान’ पर निगाहें हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने