}(document, "script")); Prayagraj Violence: अटाला हिंसा में बाहर से भाड़े पर बुलाए गए थे उपद्रवी? नाश्ते और पेट्रोल का था इंतजाम

Prayagraj Violence: अटाला हिंसा में बाहर से भाड़े पर बुलाए गए थे उपद्रवी? नाश्ते और पेट्रोल का था इंतजाम

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज


जुमे के दिन अटाला में हुई हिंसा के बाबत एक दिन पहले तक यही बात सामने आई थी कि अगल-बगल के इलाकों से नमाज पढ़ने आए युवकों ने ही उपद्रव किया। लेकिन जांच पड़ताल में जुटी एजेंसियों को एक चौंकाने वाली जानकारी मिली है। वह यह है कि अटाला में बवाल कराने के लिए भाड़े पर भी उपद्रवियों को बुलाया गया था। इनके लिए न सिर्फ नाश्ते, बल्कि पेट्रोल का भी इंतजाम किया गया था।  यह जानकारी सामने आने के बाद मामले में बाहरी फंडिंग के एंगल पर भी जांच शुरू हो गई है।



अटाला बवाल मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, इस दौरान कई चौंकाने वाली बातें भी सामने आ रही हैं। दरअसल जांच के दौरान जानकारी की गई तो पता चला कि अटाला में यूं तो कई मस्जिदें हैं लेकिन यहां स्थित बड़ी मस्जिद व मुस्तफा कॉम्पलेक्स के पास स्थित मस्जिद में ही जुमे के दिन बड़ी संख्या में नमाजी जुटते हैं। अन्य मस्जिदों के मुकाबले यहां काफी ज्यादा भीड़ होती है। लेकिन 10 जून को जिस दिन अटाला में बवाल हुआ, खुल्दाबाद क्षेत्र में स्थित छोटी-बड़ी हर मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाजी जुटे।



क्या अटाला हिंसा में भाड़े पर बुलाए गए थे उपद्रवी?


पैंगबर के खिलाफ टिप्पणी को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं. प्रयागराज में भी काफी पथराव और आगजनी हुई थी. इस मामले में पुलिस ने अटाला बड़ी मस्जिद के इमाम अली अहमद को भी नामजद किया था. अब जांच में सामने आया है कि अटाला में हुई हिंसा में बाहर से भी भाड़े पर उपद्रवियों को बुलाया गया था.


भारी संख्या में बाइक सवार युवक क्यों पहुंचे?


सूत्रों की मानें तो नमाज से पहले खुल्दाबाद की एक पेट्रोल पंप पर बड़ी संख्या में बाइक सवार युवक भी पहुंचे थे जिनके साथ इलाके का ही कुख्यात हिस्ट्रीशीटर भी था. बाद में यही बाइक सवार एक नाश्ते की दुकान पर भी देखे गए थे. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि बवाल में शामिल बाहरी कहीं यही बाइक सवार तो नहीं थे जिन्हें भाड़े पर बुलाया गया हो. 


प्रयागराज हिंसा में 5000 से अधिक लोगों पर केस दर्ज


बता दें कि प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence) के मामले में 5000 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. इनमें 70 उपद्रवी नामजद हैं. हिंसा फैलाने के आरोप में 29 लोगों पर गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) अब तक 90 से अधिक उपद्रवियों को गिफ्तार कर चुकी है. इसके अलावा इस हिंसा के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले जावेद पंप के 5 करोड़ के तीन मंजिला मकान को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने