}(document, "script")); योग दिवस पर संगम क्षेत्र में किया जायेगा भव्य कार्यक्रम, डीएम प्रयागराज ने की तैयारियों की समीक्षा बैठक

योग दिवस पर संगम क्षेत्र में किया जायेगा भव्य कार्यक्रम, डीएम प्रयागराज ने की तैयारियों की समीक्षा बैठक



कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

14 जून से 21 जून तक आयोजित योगा कार्यक्रम के तहत योग करने वाले प्रत्येक व्यक्ति आयुष कवच पर योग करते हुए अपना फोटो अवश्य अपलोड करें। जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में 21 जून, 2022 को आयोजित होने वाले आठवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के सम्बंध में सोमवार को संगम सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में बताया गया कि जनपद प्रयागराज में कुल 09 लाख लोगो को योग से जोड़ने एवं भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार काॅमन योग प्रोटोकाॅल का अभ्यास कराये जाने का लक्ष्य प्रस्तावित है। बैठक में बताया गया कि 14 जून से 21 जून, 2022 तक नियमित रूप से योग प्रोटोकाॅल का अभ्यास कराया जायेगा। 

यह भी पढ़ें : प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड जावेद के मकान ध्वस्तीकरण के चुनौती देने वाली याचिका खारिज

14 जून को चन्द्रशेखर आजाद पार्क में प्रातःकाल 07ः00 बजे योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें मा0 जनप्रतिनिधिगण, सभी अधिकारी एवं कर्मचारीगण तथा आमजन प्रतिभाग करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि 14 जून से 21 जून तक प्रत्येक ग्राम पंचायतों, न्याय पंचायतों, स्थानीय निकायों एवं नगर निगम के प्रत्येक वार्डों में नियमित रूप से योग प्रोटोकाॅल का अभ्यास कराया जायेगा। बैठक में यह भी कहा गया कि 14 जून से 21 जून तक आयोजित योगा कार्यक्रम के तहत योग करने वाले प्रत्येक व्यक्ति आयुष कवच पर योग करते हुए अपना फोटो अवश्य अपलोड करें। 21 जून को योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम संगम क्षेत्र में आयोजित किया जायेगा। 

यह भी पढ़ें : Prayagraj Violence: अटाला हिंसा में बाहर से भाड़े पर बुलाए गए थे उपद्रवी? नाश्ते और पेट्रोल का था इंतजाम

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, नगर निगम, अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायतों को 14 जून से 21 जून तक आयोजित किए जाने वाले योगाभ्यास कार्यक्रम के सकुशल सम्पादन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थायें समय से सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया है। कार्यक्रम के सकुशल क्रियान्वयन के लिए विभिन्न अधिकारियों के दायित्व भी निर्धारित किए गए है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि, मुख्य चिकित्साधिकारी श्री नानक सरन, आयुर्वेदीक अधिकारी डाॅ0 शारदा प्रसाद सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : महाकुंभ 2025 के दृष्टिगत विभिन्न विभागों द्वारा दिए गए कई प्रस्तावों को मिली हरी झंडी, पीडीए ने मेट्रो रेल के 44 किलोमीटर लंबे मार्ग को विकसित करने का दिया प्रस्ताव

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने