}(document, "script")); Bhadohi : दयावंती पुंज पीजी कॉलेज में हुआ स्मार्ट फोन का वितरण, पढ़िए विस्तार से - By Coverage India

Bhadohi : दयावंती पुंज पीजी कॉलेज में हुआ स्मार्ट फोन का वितरण, पढ़िए विस्तार से - By Coverage India

 


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो भदोही 

Bhadohi : यह खबर उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से है जिले के ऐतिहासिक धार्मिकस्थल लवकुश जन्मस्थली सीतामढ़ी में स्थित दयावंती पुंज पी०जी० कॉलेज में डिजिशक्ति योजना के तहत एक सौ वयासी स्मार्टफोन का वितरण वितरण किया गया

आप को बता दें भदोही जनपद में स्थित दयावंती पुंज पी०जी० कॉलेज, सीतामढ़ी में स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत महाविद्यालय के बी०ए०, बी०कॉम० और बी०एड० के 182 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किया गया। महाविद्यालय के पंडित कन्हैयालाल पुंज बहुउद्देशीय सभागार में पूर्वान्ह 10:00 बजे ज्ञानपुर के विधायक श्री विपुल दुबे, प्रखंड प्रमुख मनोज मिश्रा, समाजसेवी राहुल दुबे, अमर उजाला के स्थानीय संवाददाता महादेव शुक्ला एवं कॉलेज की प्राचार्या डॉ० अंजलि सिंह के कर-कमलों द्वारा स्मार्टफोन का वितरण किया गया। 

सर्वप्रथम, कॉलेज की प्राचार्या डॉ० अंजलि सिंह द्वारा अतिथियों को पुष्पगुच्छ एवं अंग वस्त्र देकर उनका स्वागत किया गया। तत्पश्चात अतिथियों द्वारा सरस्वती प्रतिमा पर पुष्प अर्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की गई।

अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि विपुल दुबे ने मुख्यमंत्री द्वारा स्मार्टफोन वितरण योजना के निहितार्थ पर विस्तृत रूप में प्रकाश डालते हुए कहा कि यह स्मार्टफोन विद्यार्थियों को डिजिटल रूप से सशक्त बनाएगा और उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा करने का माध्यम बनेगा। प्रदेश में यह पहली बार हुआ है कि बिना किसी धर्म, जाति, वर्ग और समुदाय को देखे सभी विद्यार्थियों को समान रूप से स्मार्टफोन वितरण योजना का लाभ मिल रहा है। माननीय प्रधानमंत्री जी के विजन "सबका-साथ, सबका-विकास" को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साकार कर रहे हैं। समाजसेवी राहुल दुबे ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह मोबाइल वितरण योजना हमारे जनपद के विद्यार्थियों को तकनीकी रूप में दक्ष करेगा। उनमें आत्मविश्वास और विविध कौशल का विकास करेगा। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही कॉलेज प्राचार्या डॉ० अंजलि सिंह ने सभी गणमान्य अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। तत्पश्चात मुख्यमंत्री मोबाइल योजना के विशेषताओं के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक किया। डॉ० सिंह ने आगे कहा कि नई शिक्षा नीति में विद्यार्थियों की ज्यादातर शिक्षा ऑनलाइन मोड पर शुरू हुई है। उनका पाठ्यक्रम कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि मोबाइल अथवा लैपटॉप के बिना पूरा नहीं हो सकता है। हमारे बच्चे भविष्य की चुनौतियों से अपने आपको तैयार रख सके, विश्व समुदाय के सामने अपनी दक्षता को सिद्ध कर सके एवं तकनीकी रूप में सबकी सामान भागीदारी हो। इस रूप में प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा यह कार्य किया जा रहा है। आप इसका उपयोग अपने ज्ञान के चतुर्दिक विकास, नव-भारत के निर्माण और सामाजिक-स्तर को ऊँचा उठाने में करेंगे। कार्यक्रम का कुशल संचालन डॉ० अनित दुबे द्वारा किया गया। उक्त कार्यक्रम में किशोर कुमार पाण्डेय, डॉ० संतोष दुबे, दीपा गुप्ता, डॉ० अखिलेश सिंह, सत्यम गुप्ता, पी० एन० त्रिपाठी, विकास दुबे, आलोक कुमार शुक्ला, बी०एन० सिंह, वेद प्रकाश, ज्योति शुक्ला, अनिता राज निरंजन, अखिलेश एवं अविनाश आदि शिक्षक एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

नई टिप्‍पणियों की अनुमति नहीं है.*

और नया पुराने