}(document, "script")); ‘इस्लाम कबूल कर वरना तुझे और तेरे परिवार को ठिकाने लगा देंगे’: यूपी में इस हिन्दू परिवार को मिल रही धमकी, बताया – मुस्लिम बहुल गाँव में हम अकेले हिन्दू हैं - By Coverage India

‘इस्लाम कबूल कर वरना तुझे और तेरे परिवार को ठिकाने लगा देंगे’: यूपी में इस हिन्दू परिवार को मिल रही धमकी, बताया – मुस्लिम बहुल गाँव में हम अकेले हिन्दू हैं - By Coverage India


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो 

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक दलित परिवार को इस्लाम कबूलने की धमकी दी जा रही है। उसको आसपास के दबंग मुस्लिम धमकी दे रहे हैं कि वह जमीन खाली कर दे या फिर इस्लाम अपना ले। पीड़ित ने इसको लेकर सहारनपुर पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है। जानकारी के अनुसार, सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के कुंडाकला गाँव में वाल्मीकि जाति के साधूराम के परिवार को यह धमकियाँ मिल रही हैं। साधूराम के परिवार को असलम, नियाज, एजाज, सोनू, आमिर, कामिल, सलीम और काला जमीन खाली करने के लिए धमका रहे हैं।

साधूराम ने इस सम्बन्ध में पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में साधूराम ने बताया है कि वह 1967 से ढलावली कस्बे में रह रहा है। यहाँ वह अपने गाँव से इसलिए आया था क्योंकि वहाँ बाढ़ आ गई थी। साधूराम ने पुलिस को बताया है कि यहाँ वह जिस जमीन पर रह रहा है, उसे कब्जाने की नीयत से यह सभी मुस्लिम दबंग उसे धमकी दे रहे हैं। साधूराम द्वारा दिया गया प्रार्थना पत्र ऑपइंडिया के पास मौजूद है।

साधूराम ने प्रार्थना पत्र में बताया है, “वो धमकाते हैं – या तो तू अपने परिवार सहित इस्लाम मजहब कबूल कर ले वरना तुझे और तेरे परिवार को ठिकाने लगाकर सारी जमीन पर अपना कब्जा कर लेंगे।” पीड़ित ने कहा है कि इन मुस्लिम दबंगों की दबंगई की वजह से उसके बाकी परिवारीजन पहले ही घर छोड़ कर अलग अलग शहरों में जा चुके हैं। साधूराम ने यह भी आरोप लगाया है इनकी जमीनें कब्जाने के अलावा मुस्लिम दबंगों ने ग्राम समाज की भी जमीन कब्जा रखी है।

पीड़ितों ने मीडिया से बात करते हुए बताया, “कुंडाकला गाँव से हैं हम, हमारा अकेला घर वहाँ वाल्मीकियों का है। बाकी पूरा गाँव मुस्लिमों का है। पहले मुझसे मारपीट की अब मेरा घर छीनना चाह रहे हैं। हमसे कहते हैं कि यहाँ से भाग जाओ या फिर मुसलमान बन जाओ। हमें उनसे बहुत खतरा है।”

साधूराम ने यह भी बताया है कि यहाँ पर यह मुस्लिम दबंग हिन्दुओं का धर्मांतरण कराते हैं और उनकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करते हैं। यह भी आरोप लगाया गया है कि हिन्दू परिवारों की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की जाती है। इस मुस्लिम दबंगों पर साधूराम ने हथियार तस्करी का भी आरोप लगाया है। साधूराम ने इन मुस्लिम दबंगों के विरुद्ध कार्रवाई की माँग पुलिस प्रशासन से की है।

Source: Aap India 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने