}(document, "script")); Prayagraj : लकवा के नाम पर मरीजों का शोंषण

Prayagraj : लकवा के नाम पर मरीजों का शोंषण


कमलेश तिवारी संवाददाता कवरेज इंडिया 

 Prayagraj । कोराव विकासखंड के लेडियारी के एक निजी अस्पताल में इन दिनों सर्दी - जुकाम , बुखार के मरीजों को लकवा ग्रस्त होने की बात बता कर उनकी जेब पर डाका डाला जा रहा है। मौसम के बदलाव होने पर लकवा होने की संभावना को देखते हुए लोग अस्पताल में आते हैं । जिससे उनसे मोटी रकम लेने के बाद इलाज किया जाता हैं । मरीज से एक हप्ते तक धीरे-धीरे पैसे वसूला जाता है । जब मरीजों की जेब ढीली हो जाती है तोउन्हें प्रयागराज जाने की सलाह दी जाती है। लकवा के नाम पर मरीजों का शोंषण किया जा रहा है ।

बताया जाता है कि, लेड़ियारी बाजार स्थित एक झोला छाप डॉक्टर लकवा के नाम पर रकम ऐंठने के साथ उन्हें अपने अस्पताल से दूसरे डाँक्टर को दिखाने की सलाह देकर रेफर कर देते हैं ।

  एक मरीज ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, एक हप्ते में एक लाख रुपये दिया जा चुका है । फिर भी ठीक नहीं हुआ है। अब पैसे खत्म होने पर मुझसे दूसरे अस्पताल जाने कीं बात कही जा रही है । 

जानकारी के मुताबिक मेडिकल स्टोर के नाम पर लाइसेंस लिया गया है । लेकिन लकवा ठीक करने के लिए मरीज भर्ती किए जाते हैं । जिससे इस अस्पताल में कई जिलों और गांवों के लोग आते है । कुछ ऐसे भी गरीब तपके के लोग भी इलाज के लिए यहां आ जाते हैं और यहां के डॉक्टरों द्वारा ठगे जाते हैं,जो अपने आभूषण बिक्री कर के रुपए ले आते हैं। 

इस संबंध में कोरांव अधीक्षक उमेश चंद्र का कहना है कि, ऐसे अस्पताल को जांच कर कार्रवाई की जायेंगी ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने