}(document, "script")); Prayagraj : शासन प्रशासन की लापरवाही से शासन द्वारा स्थापित आंगनवाड़ी केंद्र तोड़ रहे दम - By Coverage India

Prayagraj : शासन प्रशासन की लापरवाही से शासन द्वारा स्थापित आंगनवाड़ी केंद्र तोड़ रहे दम - By Coverage India


 कमलेश तिवारी संवाददाता कवरेज इंडिया 

Prayagraj Coverage India । शासन प्रशासन की अनदेखी और लगातार की जा रही लापरवाही से शासन द्वारा स्थापित आंगनवाड़ी केंद्र दम तोड़ रहे हैं। विकासखंड कोराव व मेजा में तो किसी भी आंगनबाड़ी केंद्र की हालत ठीक नहीं है। ज्यादातर में पोषाहार कर्मचारी के द्वारा ही पचा लिया जा रहा है। उदाहरण के तौर पर विकास खण्ड कोरांव के बघोल का आँगनवाड़ी केंद्र हफ्ते मे दो दिन ही खुलता है ,शेष दिन इसमें ताला ही लटकता रहता है।लाभार्थियों को दो महीनें से पोषाहार वितरित नहीं किया गया है।

क्षेत्रीय लोगों की माने तो, कुछ विभाग सरकार के नियमों को ताक पर रखअपने मनमानी रवैये पर आमादा हैं।इनमें न तो अपने उत्तरदायित्व को निर्वहन करने की क्षमता है, न ही शासनिक प्रशासनिक कार्यवाही का कोई डर ।कुछ इसी तरह का मामला विकास खण्ड कोरांव अंतर्गत खीरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बघोल के आँगनवाड़ी केंद्र का प्रकाश में आया है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि, आँगनवाड़ी केंद्र हफ्ते में दो दिन खुलता है, शेष दिन सिर्फ ताला लटकता दिखाई देता है।इसमें कार्यरत सहायिका रामवती देवी कभी कभी आती हैं। लगभग दो महीनें से लाभार्थी गर्भवती व धात्री महिलाओं तथा शिशुओं को पोषाहार भी वितरण नही किया गया है।आँगनवाड़ी केंद्र से सटा हुआ प्राथमिक विद्यालय है ,जिसमें सहायिका के पति सदाबृज संविदा कर्मचारी भी हैं जो कि लोगों से अपने आप को बी एल ओ बताते हैं।क्षेत्रीय लोगों ने शासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए आँगनवाड़ी केंद्रों की जाँच कराने व दोषियों पर दंडात्मक कार्यवाही करने की माँग की है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने