}(document, "script")); कलयुगी बेटी ने भरे समाज में कटाई मां-बाप की नाक, प्रयागराज के नैनी का मामला

कलयुगी बेटी ने भरे समाज में कटाई मां-बाप की नाक, प्रयागराज के नैनी का मामला

 


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज।

प्रयागराज के नए इलाके में एक और कल योगी बेटी ने भरे समाज में अपने मां-बाप का सिर शर्म से झुका दिया। भरे बाजार अपने बाप की इज्जत उछाल दी, रिशेतादारो के सामने यह बता दिया के मैं बाप द्वारा अच्छे संस्कार दिए जाने के बावजूद वो गवार की गवार ही रह गई। दरअसल ये पूरा मामला प्रयागराज स्थित नैनी के मेवालाल की बगिया का है, यहां लड़की ने दूल्हे के साथ सात फेरे लेने से इनकार कर दिया और अपने प्रेमी के साथ विदा हो गई. बता दें कि मेवालाल की बगिया के एक गेस्टहाउस में काजीपुर इलाके से एक बारात आई. सभी बैंडबाजे और डीजे के गानों पर नाच रहे थे. द्वारपूजा हुई और जयमाल भी हो गई. मगर अचानक मंडप के नीचे आई दुल्हन ने दूल्हे के साथ सात फेरे लेने से इनकार कर दिया. यह देखकर सभी सन्न हो गए. मां-बाप ने समझाया लेकिन दुल्हन तो जिद में अड़ गई कि वह शादी नहीं करेगी.


वहीं, इस सब देख दूल्हे पक्ष ने पुलिस को मामले की जानकारी दे दी. सूचना पर पुलिस मौके पर आ गई. पुलिस ने दोनों पक्ष में समझौता करा दिया और बिना दुल्हन लिए बारात वापस चली गई. इस बीच सुबह सब गेस्टहाउस से घर वाले समान समेट ही रहे थे. तभी दुल्हन का प्रेमी वहां आ गया. फिल्मी अंदाज में दुल्हन ने अपने प्रेमी के गले में वरमाला डाली और उसके साथ विदा हो गई.


दरअसल काजीपुर इलाके से लड़के की बारात नैनी के मेवालाल की बगिया में आई थी. चाका की रहने वाली लड़की की शादी के लिए बारात का स्वागत किया जा रहा था. बाराती डीजे और बैंड बाजे की धुन पर नाच रहे थे. दूल्हा अंदर आया द्वार पूजा हुई और जयमाल भी हो गई.


मंडप के नीचे शुभ मुहूर्त मैं फेरे होने थे. तभी दुल्हन ने अचानक फेरे लेने से इनकार कर दिया. सभी इस बात से सन्न हो गए. लेकिन दुल्हन अपनी जिद में अड़ी रही और शादी से इनकार कर दिया. घर वालों और रिश्तेदारों ने लड़की को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी. लड़के पक्ष में पुलिस को सूचना दी और कुछ देर बाद जब पुलिस पहुंची तो पुलिस ने भी समझाया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थी. इसके बाद लड़के के घर वालो ने भी शादी से इंकर कर दिया.


पुलिस ने दोनों पक्ष का समझौता कराया और बारात बिना दुल्हन लिए वापस लौट गई. सभी उदास होकर सामान समेट रहे थे तभी सुबह लड़की का प्रेमी गेस्टहाउस पहुंच गया और लड़की अपने घर वालों से उस लड़के से शादी करने की जिद करने लगी. अपनी बेटी की जिद के आगे उसके माता पिता भी हार गए. और उसी मंडप के नीचे उसने अपने प्रेमी के गले में वरमाला डाल दी और उसके साथ विदा हो गई.


हालांकि पुलिस के बीच बचाव के बाद दोनों पक्ष अलग हो गए और दुल्हन अपने प्रेमी के साथ विदा हो गई. फिलहाल दोनों पक्षों की तरफ से थाने पर किसी भी तरह की शिकायत नहीं की गई है. अब ये अनोखी शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने