}(document, "script")); मंत्री नन्दी के नेतृत्व में कोलकाता पहुंची टीम योगी, मंगलवार को पश्चिम बंगाल के निवेशकों के साथ होगा रोड शो

मंत्री नन्दी के नेतृत्व में कोलकाता पहुंची टीम योगी, मंगलवार को पश्चिम बंगाल के निवेशकों के साथ होगा रोड शो


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो, प्रयागराज

उत्तर प्रदेश को नए भारत का ग्रोथ इंजन बनाने और यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट- 2023 में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में टीम योगी सोमवार को कोलकाता पहुंच गई। जहां मंगलवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रोड शो करेगी। जहां से मुम्बई, चेन्नई और दिल्ली की तरह ही बड़े पैमाने पर निवेश प्रस्ताव प्राप्त करने और फिर एमओयू साइन कर प्रस्तावों को जमीन पर लाने की तैयारी है। औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के साथ श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विकास राज्य मंत्री अजीत सिंह पाल व अधिकारी गण मौजूद रहेंगे।

कोलकाता के होटल द ओबराय ग्रांड में सुबह से ही मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उद्यमियों के साथ बिजनेस टू गवर्नमेंट (बीटूजी) मीटिंग का दौर शुरू हो जाएगा, जो देर रात तक चलेगा। इस दौरान दोपहर में रोड शो भी होगा। जिसमें बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल के प्रमुख उद्योगपति शामिल होंगे। कोलकाता में मंगलवार को मंत्री नन्दी के नेतृत्व में पहुंची टीम के साथ टीटागढ़ वेगन्स लिमिटेड, बर्जर पेंट्स ग्रीनटेक एनवायरमेंट प्राइवेट लिमिटेड, टाटा स्टील डाउन स्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड, एलेनबेरी, अनमोल फीड्स, श्याम मैटेलिका, ईस्टर्न इक्वीपमेंट इएनटी, लक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड, श्याम स्टील, कैप्टन स्टील, अरेवा इलेक्ट्रॉनिक्स, चर्नाॅक हॉस्पीटल एसकेएम ग्रुप, मिल वैले टेक्नोलॉजी, नियोगी टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड, डाइनेमिक इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड, एसए एक्सपोर्ट्स, हल्दीराम, अम्बुजा न्योटिया, लिंडे ग्रुप, टेक्नो इलेक्ट्रिक ग्रुप के साथ बीटूजी मीटिंग होगी। जिसमें उद्यमियों को उत्तर प्रदेश में निवेश की सम्भावनाओं और अवसरों के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। बीटूजी मीटिंग के बाद रोड शो में करीब डेढ़ सौ से अधिक उद्यमी, निवेशक एवं व्यापारी शामिल होंगे। जिन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसरों की जानकारी दी जाएगी और उन्हें निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उद्यमियों को नए भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में उभर रहे उत्तर प्रदेश की खूबियों के बारे में बताया जाएगा। 

देश के विभिन्न महानगरों में घरेलू निवेशकों से मुलाकात के पूर्व टीम योगी विश्व के 16 देशों के 21 शहरों में रोड शो व बीटूजी मीटिंग कर 7.12 लाख करोड़ रूपए का निवेश प्राप्त कर चुकी है। मुम्बई से पांच लाख करोड़ और दिल्ली से 2.75 लाख करोड़ से अधिक का प्रस्ताव प्राप्त हो चुका है। मंत्रीगण के साथ अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, सचिव एमएसएमई और निर्यात प्रोत्साहन प्रांजल यादव, यूपीसीडा सीईओ मयूर महेश्वरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी पर्यटन मुकेश मेश्राम आदि अधिकारीगण मौजूद रहेंगे।

निवेशकों से की मुलाकात, रात्रिभोज कार्यक्रम में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के लिए आयोजित रोड शो के लिए कोलकाता पहुंचने के बाद व्हाइट हाउस गार्डेन कोलकाता में आयोजित रात्रि भोज कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के प्रमुख निवेशकों से मुलाकात की। उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में लगातार बढ़ रही यूपी के आर्थिक विकास यात्रा पर चर्चा हुई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने