}(document, "script")); UP: मस्जिद में घुसकर सरेआम कुरान को जलाया, गिरफ्तार

UP: मस्जिद में घुसकर सरेआम कुरान को जलाया, गिरफ्तार


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में मस्जिद में घुसकर कुरान का अपमान करने वाले आरोपित ताज मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह मस्जिद से 3 किलोमीटर दूर बावूजई मोहल्ले का रहने वाला है। शाहजहाँपुर पुलिस ने आरोपित की तस्वीरें जारी करते बताया कि मजहबी ग्रंथ को नुकसान पहुँचाने वाले अभियुक्त ताज मोहम्मद (अब्बा का नाम युसुफ) को 24 घंटों के गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त से पूछताछ कर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बीते बुधवार को शहर कोतवाली इलाके में मस्जिद के भीतर कुरान शरीफ जलाने के मामले में शहर भर में हंगामा काटा दिय्या गया था। आज सदर पुलिस ने ताज मोहम्मद को अरेस्ट कर लिया है। मस्जिद में कुरान जलाने का मामला। कुरान जलाने वाले युवक को सदर पुलिस ने किया गिरफ्तार । पुलिस ने आरोपी युवक ताज मोहम्मद को किया गिरफ्तार। कुरान जलाने के बाद इकट्ठा हुई भारी भीड़ ने हंगामा करते हुए जलाए थे होडिंग्स ।

हंगामा करने बालों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई थी जमकर नोकझोंक। कुरान जलाने के लिए आरोपी युवक को आया था सपना जिसके बाद दिया घटना को अंजाम। आरोपी युवक की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में हुई थीं कैद। थाना चौक कोतवाली के बाडूजई मोहल्ले का मामला।

भाजपा के पोस्टर फाड़कर लगाई आग

शाहजहांपुर शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बावूजई में सैयद शाह फखरे आलम मियां मस्जिद है। बुधवार शाम किसी समय दो युवकों ने मस्जिद में घुसकर वहां रखे धार्मिक ग्रंथ को जला दिया। मगरिब की नमाज के लिए जब इमाम हाफिज नदीम व अन्य लोग पहुंचे, तो धार्मिक ग्रंथ के जले हुए पन्ने देख उन्होंने मस्जिद के इमाम को सूचना दी। तकरीबन 8 बजे के आस-पास इलाके में अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई। इसके बाद कुछ युवाओं ने वहां लगे भाजपा के होल्डिंग्स को फाड़कर उसमें आग लगा दी। आगजनी की सूचना के बाद एसपी, एसपी सिटी, एसपी ग्रामीण समेत भारी पुलिस बल भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लोगों को समझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन भीड़ नहीं मानी और भाजपा का पोस्टर जलाने लगी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर लाठी चार्ज कर दिया। जिसके बाद वहां भगदड़ की स्थिति बन गई। हालांकि, रात 9 बजे तक पुलिस ने स्थिति को अपने काबू में कर लिया था। पुलिस ने 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था।

एक ही गेट से है मस्जिद में आना जानामस्जिद के अंदर जाने-आने का एक ही रास्ता और एक गेट है। गेट से मस्जिद के अंदर करीब 15 से 20 कदम चलने के बाद नमाज पढ़ने के लिए दरी बिछी हुई है। नमाज पूरी होने के बाद नमाजी मस्जिद में साइड में रखे कुरान को पढ़ते हैं। यह आपकी मर्जी पर निर्भर करता है। मस्जिद गेट से अंदर करीब 25 से 30 कदम की दूरी पर कुरान जला हुआ पड़ा था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने