}(document, "script")); PDA की मेहरबानी से सरकारी नाला पाटकर बन रहे अवैध मकान, कमीशन खोरी के दम पर झूंसी में हो रहा निर्माण

PDA की मेहरबानी से सरकारी नाला पाटकर बन रहे अवैध मकान, कमीशन खोरी के दम पर झूंसी में हो रहा निर्माण

File photo

कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की छत्रछाया में सरकारी नाला एवं भीटा पाटकर लगातार अवैध निर्माण किए जा रहे हैं। अब तक लगभग 8 से 10 घर अवैध रूप से बनकर तैयार हो चुके हैं जिसके बारे में प्रयागराज विकास प्राधिकरण के स्थानीय JE एवं मेन ऑफिस के समस्त उच्च अधिकारियों को भी सूचना है लेकिन किसी के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। लोगों का आरोप है कि पीडीए के कर्मचारियों ने प्रत्येक अवैध रूप से बन रहे मकान के बदले मोटी रकम ली है और यह आश्वासन दिया है कि जितनी जल्दी हो सके मकान बनाकर छत डाल लो उसके बाद मैं देख लूंगा, एक बार छत पड़ गई तो उसके बाद तुम्हारा कोई कुछ नहीं कर सकता। 

दरअसल सरकारी भीटे और नाले को पाटकर अवैध जमीन पर अवैध निर्माण पिछले 2 वर्षों से चल रहा है, स्थानीय लोगों ने कई बार इसकी शिकायत प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उच्चाधिकारियों से भी की लेकिन हर बार अधिकारी आए और घूस के रूप में एक मोटी रकम लेकर चलते बने जिसके दम पर आज भी अवैध निर्माण चरम पर चल रहा है। योगीराज में बड़े-बड़े दावों की पोल उनके ही अधिकारी खोल रहे हैं। अब देखना यह होगा कि वर्तमान में लगभग 8 से 10 अवैध रूप से बन रहे मकानों पर कार्यवाही कब होती है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने