}(document, "script")); प्रयागराज में एक लाख की नकली करेंसी संग तस्कर गिरफ्तार

प्रयागराज में एक लाख की नकली करेंसी संग तस्कर गिरफ्तार


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो, प्रयागराज। 

पाकिस्तान में छपी नकली नोट को देश में खपाने वाले पश्चिम बंगाल के तस्कर दीपक मंडल को यूपी एटीएस ने मंगलवार शाम को स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक लाख रुपये की नकली करेंसी बरामद हुई है। 25 हजार का इनामी दीपक पाकिस्तानियों के संपर्क में था। पाकिस्तान में छपी देश की नकली करेंसी को लाकर देशभर में आधे से कम रेट पर सप्लाई करता था। उसकी गिरफ्तारी की सूचना पर खुफिया एजेंसियों के अलावा एसटीएफ भी पूछताछ करने पहुंच गई। देर रात तक नकली नोट से जुड़े तार खंगालने में पुलिस लगी रही।

मालदा पश्मिच बंगाल निवासी दीपक मंडल का कई सालों से प्रयागराज में नकली नोटों की सप्लाई कर रहा था । पिछले साल एसटीएफ ने केरल में छापामारी करके दीपक मंडल को गिरफ्तार किया था। वह कीडगंज के मुकदमे में वांछित था। इसके अलावा शिवकुटी थाने में भी उस पर मुकदमा दर्ज है। नैनी जेल में बंद होने के दौरान

दीपक ने यमुनापार और गंगापार के कई अपराधियों से सांठगांठ कर उन्हें अपने गैंग में शामिल कर लिया। जमानत पर छूटने के बाद गैंग में शामिल लोगों को मालदा बुलाकर नकली नोट देता था। वह 40 प्रतिशत पर नकली नोट मुहैया कराता था। एसटीएफ ने यमुनापार के तीन से अधिक लोगों को पकड़ा तो दीपक मंडल का नाम फिर से सामने आया। पुलिस ने दीपक को वांटेड कर दिया । कीडगंज पुलिस ने उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई की। उस पर 25 हजार का इनाम हो गया। एटीएस ने फरार दीपक को गिरफ्तार कर लिया। अब उससे पाकिस्तानी कनेक्शन के बारे में पूछताछ की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने