डॉ गणेश प्रसाद विधि महाविद्यालय में संविधान जागरूकता हेतु संगोष्ठी का आयोजन


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो, प्रयागराज।

प्रयागराज। संविधान दिवस के अवसर पर प्रयागराज जनपद के गंगा पार इलाके में स्थित डॉ गणेश प्रसाद विधि महाविद्यालय में संविधान जागरूकता हेतु एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एसपी गंगा पार अभिषेक कुमार अग्रवाल ने छात्र छात्राओं को संविधान के मूलभूत संरचना एवं उनकी संवैधानिक उपयोगिता के बारे में बताया। यही नहीं उन्होंने छात्रों को यातायात नियमों के पालन हेतु निर्देशित भी किया। उन्होंने अपने वक्तव्य में बताया कि हम संविधान के नियमों का पालन करते हुए अपना और अपने समाज को सहायता कर उन्हें आगे बढ़ा सकते हैं, इसकी मदद से न सिर्फ खुद को बल्कि अपने देश को भी समृद्ध बनाया जा सकता है। 

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंची राजेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ रज्जू भैया विश्वविद्यालय की उप कुलसचिव श्रीमती दीप्ति मिश्रा ने आदर्श अधिवक्ता के क्या गुण होते हैं और अधिवक्ता कैसे समाज को सकारात्मकता की ओर ले जाता है इस विषय पर छात्रों का मार्गदर्शन किया। वही विशिष्ट अतिथि के रूप में आशुतोष तिवारी डायरेक्टर आई ए एम स्वीडन, ने संविधान संरचना प्रक्रिया का विस्तृत व्याख्यान देकर छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया। 

बता दें कि महाविद्यालय के संस्थापक डॉ गणेश प्रसाद तिवारी जी ने महाविद्यालय के प्रबंधक एवं सभी कर्मचारियों को उनके उत्तम कार्य हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के द्वारा महाविद्यालय में क्षेत्र के सामाजिक कार्य में अग्रणी भूमिका निभाने वाले कार्यकर्ताओं एवं महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित भी किया गया। विद्यालय के प्रबंधक अखिलेश तिवारी ने सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर एवं अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया और सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने