}(document, "script")); पुलिस के नाम पर रंगदारी न देने पर युवक को पीटा वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

पुलिस के नाम पर रंगदारी न देने पर युवक को पीटा वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

 


रिपोर्ट:- सानू सिंह चौहान शाहजहांपुर। कवरेज इंडिया

शाहजहांपुर के थाना अल्हागंज पुलिस के नाम पर व्यापारी से पांच पांच सौ रुपए बसूली कर रहे युवक की पुलिस से शिकायत करना व्यापारी को पड़ गया भारी ,बसूली कर रहे आरोपी युवक के साथियों ने आतिशबाजी बेच रहे व्यापारी के भाई को बातचीत के बहाने नगर स्थित बस स्टैंड परिसर में बुलाकर डंडो व लात घूसों से पीट कर घायल कर दिया,आरोपी युवक व उसके साथियों ने युवक के कपड़े तक फाड़ दिए,मारपीट की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पीड़ित युवक ने घटना में पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए घटना की तहरीर दी।वही उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष ने व्यापारी के साथ मारपीट की घटना व पुलिस का आरोपियों के साथ साठ गांठ को लेकर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण से वार्ता कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की माँग की। उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत किये जाने के बाद देर रात पुलिस ने मारपीट, बलबा आदि धाराओं में आरोपियों के विरुद्ध मुक़दमा पंजीकृत कर लिया। 

मोहल्ला पीरगंज निबासी सौरभ सिंह पुत्र स्व. कृपाल सिंह ने तहरीर में बताया कि सोमबार की शाम 5;30 बजे थाना परिसर से 20 मीटर की दूरी पर बस स्टैंड परिसर में नगर के मोहल्ला पछौआ निवासी सपन शर्मा ने बुलाया जहां पहले से ही 15 से 20 लोग घात लगाए मौजूद थे,बस स्टैंड परिसर में आतिशबाजी की दुकाने लगी हुई थी।पुलिस की मौजूदगी में सपन शर्मा व अन्य साथियों ने पुरानी बातों को लेकर मारपीट शुरू कर दी।आरोप है कि घटनास्थल पर मौजूद पुलिस मारपीट का वीडियो बनाती रही। पीड़ित ने आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस की मौजूदगी में सपन शर्मा,राघवेंद्र दीक्षित,आकाश दीक्षित,आलोक दीक्षित,सुरजीत सिंह व गुलशन आदि लोग मारपीट करते रहे।

आरोप है कि आकाश दीक्षित ने पिस्टल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी वही सपन शर्मा ने तमंचा दिखाया।पीड़ित ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस पीड़ित पक्ष को ही थाने लाई व आरोपियों को छोड़ दिया। वही पूर्व में पीड़ित के भाई अभय सिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी,अभय ने बताया कि वह खुद के प्रयोग के लिए आतिशबाजी लाया था अधिक आतिशबाजी होने पर अपने दोस्तों को दे रहा था जिसके एबज में सपन शर्मा पर आरोप है कि थाने में तैनात एक पुलिस कर्मी के नाम पर पांच सौ रुपए सपन शर्मा ने मागे,जिसपर आतिशबाजी लगाए व्यापारी ने शिकायत किये जाने की बात कही। 

रुपए न मिलने पर तिलमिलाए युवक सपन शर्मा ने कुछ देर बाद अपने साथियों के साथ अभय के भाई सौरभ को शिकायत न करने की बाबत बातचीत के लिए बस स्टैंड परिसर में बुलाया व बातचीत के साथ सपन शर्मा व उसके साथियों ने मारपीट की घटना को अंजाम दिया था।

 पुलिस ने अभय सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया अपितु दोनो पक्षों पर धारा 351की कार्यवाही कर चालान कर दिया वहीं पीड़ित पक्ष का कहना है की बीती रात दर्ज मुकदमें में समझौता कराने के लिए दवाब बनाया जा रहा  है पीड़ित ने बताया कि उक्त आरोपीगण जो की पुलिस के संरक्षण में आए दिन व्यापारियों व पीड़ितों से उगाही वा दलाली को अंजाम देते हैं,पीड़ित ने कहा की पुलिस से साठ गाठ कर उक्त लोग हम लोगो पर झूठा मुक़दमा पंजीकृत करा सकते है व उक्त लोगो से  जान माल का भी खतरा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने