केदारनाथ हादसा: पहाड़ी से टकराकर जल गया हेलिकॉप्टर, बर्फबारी के बीच मौत की उड़ान में गई 7 की जान


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

केदारनाथ. इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से है जहां केदारनाथ धाम में हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है. इस हादसे में सात लोगों की दर्दनाक मौत होने की भी सूचना है. हादसा गरुड़चट्टी के पास हुआ. क्रैश का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर आर्यन हेली कम्पनी का बताया जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलिकॉप्टर में पायलट समेत सात तीर्थयात्री बैठे थे और हादसे में सभी की मौत हो गई. घटना का कारण घना कोहरा बताया जाता है. दरअसल केदारनाथ धाम में लगे कोहरे के कारण लोगों को कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं. घटना के बाद हेलिकॉप्टर कई टुकड़ों में बंट गया. घाटी में हो रही तेज बारिश के बीच घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है. माना जा रहा है कि हादसा फॉग और पुअर विजिबिलिटी की वजह से हुआ है, पहले हेलिकॉप्टर किसी स्थान पर टकरा गई फिर इसमें ब्लास्ट हो गया. क्रैश बेहद ही खतरनाक था. हेलिकॉप्टर के गिरते ही ईंजन धधक उठा और हेलिकॉप्टर में ब्लास्ट हो गया. इस वजह से हेलिकॉप्टर में बैठे लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. तस्वीरों में जो मलबा दिखा है वो बेहद डरावना है. 

गरूड़चट्टी के पास एक पहाड़ीनुमा मैदान में डेड बॉडीज के चिथड़े पड़े हुए दिख रहा है. कहीं शरीर से अलग पड़ा हाथ दिख रहा है तो कहीं दूसरे अंग. हादसे के वक्त घटनास्थल पर घने बादल छाए थे और जबरदस्त कोहरा था वहां ओले भी गिर रहे थे. इस बीच सबसे पहले हेलिकॉप्टर की आग को बुझाया गया है. प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बता दें कि हेलिकॉप्टर को केदारनाथ जाने में कई बार दो संकरी घाटियों से होकर गुजरना पड़ता है. इस दौरान अगर कोहरा और बादल हो तो ये सफर जानलेवा बन जाता है.

हेली में सवार व्यक्तियों के नाम इस तरह हैं. 

01.पूर्वा रामानुज 

02.कृति 

03.उर्वी

04.सुजाता

05.प्रेम कुमार

06.काला

07.पायलट अनिल सिंह

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने