प्रयागराज: जाम में फंसी महिला अधिवक्ता समय से नही पहुंची अदालत तो कोर्ट ने एसपी ट्रैफिक को किया तलब, पढ़िए पूरा मामला

 


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

प्रयागराज : ट्रैफिक जाम में फंसने की वजह से हाईकोर्ट में प्रैक्टिस कर रहीं एक अधिवक्ता समय से अदालत नहीं पहुंच सकीं और अदालत द्वारा मांगे गए कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाईं। अधिवक्ता ने जब कोर्ट में आपबीती सुनाई तो अदालत ने SP ट्रैफिक को गुरुवार सुबह 10:30 बजे अदालत में उपस्थित होकर के बताने के लिए कहा है कि जाम से निपटने के लिए उनके पास क्या इंतजाम है।


अधिवक्ता सहर नकवी बुधवार को न्यायमूर्ति एसएस शमशेरी की अदालत में एक याचिका पर बहस कर रही थीं। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जब एक प्रपत्र के बारे में उनसे जानकारी मांगी तो याचिका में वह प्रपत्र उपलब्ध नहीं था। कागजात जिला न्यायालय इलाहाबाद से मिलना था जिस पर शहर नकवी ने कोर्ट से अनुरोध किया कि यदि उन्हें कुछ घंटे का समय दिया जाए तो तो वह कचहरी जाकर के कागजात ला सकती हैं। इस पर अदालत ने उनको लंच के बाद का समय दिया। शहर नकवी का कहना है कि जब वह जिला न्यायालय से कागजात लेकर के लौट रही थीं तो रास्ते में ट्रैफिक जाम में फंस गईं। जाम इतना ज्यादा था कि उससे निकलकर हाईकोर्ट तक पहुंचने में उनको चार बज गए। तब तक कोर्ट ने उनका मुकदमा खारिज कर दिया था।


सहर नकवी ने अदालत से आपबीती सुनाई और याचिका रिस्टोर करने का अनुरोध किया। इस पर कोर्ट ने उनका अनुरोध स्वीकार करते याचिका रिस्टोर करने के साथ ही एसपी यातायात को भी तलब कर लिया। कोर्ट ने एसपी से बताने के लिए कहा हैँ कि जब इतना ज्यादा जाम. लग रहा हैँ तो उसे खुलवाने के लिए ट्रैफिक के सिपाही क्यों नहीं लगाए गए। यह भी पूछा हैँ कि शहर में जाम से निपटने के लिए क्या योजना है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने