}(document, "script")); प्रयागराज : 8वीं का छात्र तमंचा लेकर पहुंचा स्कूल, मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

प्रयागराज : 8वीं का छात्र तमंचा लेकर पहुंचा स्कूल, मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

फोटो - प्रतीकात्मक 

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

प्रयागराज:- सोरांव के स्कूल के बाद अब दारागंज स्थित एक स्कूल में भी आठवीं के छात्र के तमंचा कारतूस लेकर आने की घटना सामने आई है। अलोपीबाग स्थित सिधु विद्या मंदिर स्कूल में हुई इस घटना से सनसनी फैल गई। पुलिस ने छात्र के साथ ही उस युवक को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसने उसे तमंचा कारतूस दिया था।

रोज की तरह स्कूल में पढ़ा चल रही थी। इसी दौरान आठवीं में पढ़ने वाले 15 साल के एक छात्र के बैग में तमंचा मिला। शिक्षक ने जानकारी दी तो प्रिंसिपल स्मृतिकना घोष ने पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने बैग चेक किया तो उसमें लोडेड तमचा मिला। पुलिस ने तमंचा कब्जे में लेते हुए पूछताछ की तो उसने बताया कि वह दारागंज का रहने वाला है। यह भी बताया कि उसे तमंचा व कारतूस कच्ची सड़क, दारागंज के रहने वाले जयसिंह ने दिया है। हालांकि दारागंज पुलिस जांच के बाद भी यह खुलासा नहीं कर सकी कि तमंचा कहां से आया और उसने तमंचा क्यों रखा था।

क्या है तमंचे की कहानी

अलोपीबाग स्थित स्कूल में छात्रों के लिए मोबाइल प्रतिबंधित है। 29 अगस्त को स्कूल की प्रिंसिपल मोबाइल की जांच कर रही थी। छात्रों का बैग चेक किया जा रहा था। इस बीच 15साल के एक छात्र का बैग चेक करने पहुंची तो वह डर गया। अपना बैग छिपाने लगा। प्रिंसिपल भी हैरान रह गई कि छात्र बैग क्यों नहीं दिखा रहा है। जब बैग की तलाशी ली गई तो प्रिंसिपल हैरान रह गईं। बैग के अंदर तमंचा और एक कारतूस मिला। उन्होंने तुरंत ही दारागंज पुलिस को कॉल करके सूचना दी। मौके पर पहुंची दारागंज पुलिस ने छात्र को पकड़ लिया। तमंचा और कारतूस बरामद होने के बाद मुकदमा दर्ज हो गया।

छात्र को पकड़कर पुलिस ने पूछा तो उसने बताया कि दारागंज में रहने वाले जय सिंह नाम के युवक ने उसे तमंचा अपने घर पर छिपाकर रखने के लिए दिया था। लेकिन वह अपने मां-बाप के डर से तमंचा बैग में रख लिया। पुलिस ने जय सिंह के बारे में जानकारी एकत्र की और उसे गिरफ्तार कर लिया। जय सिंह के पास से चार प्रतिबंधित कारतूस मिले। दारागंज पुलिस पकड़े गए आरोपी जय सिंह से यह राज नहीं उगलवा सकी कि उसने तमंचा कहां से खरीदा था। एक किशोर को तमंचा रखने के लिए क्यों दिया था। पकड़ा गया जय सिंह आईटीआई का छात्र है। उसकी उम्र 21 वर्ष है। पुलिस ने उसके खिलाफ भी आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया था। वहीं किशोर को बाल सुधार गृह भेजा गया।

10वीं का छात्र तमंचा लेकर पहुंचा था स्कूल

सोरांव स्थित एक स्कूल में मंगलवार को ही 10वीं का एक छात्र तमंचा लेकर स्कूल पहुंचा था। स्कूल प्रिंसिपल की सूचना पर सोरांव पुलिस ने छात्र को असलहे के साथ पकड़ा। उसने बताया था कि फाफामऊ के एक लड़के से तमंचा मिला था। पुलिस ने तमंचा देने वाले को भी पकड़ लिया। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके सोरांव पुलिस ने कार्रवाई की थी। हालांकि सोरांव पुलिस भी खुलासा नहीं कर सकी थी कि उसे तमंचा कहां से मिला था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने