}(document, "script")); प्राची हॉस्पिटल की संवेदनहीनता आई सामने, पैसे के अभाव में इलाज ना होने से 4 वर्ष के बच्चे की अस्पताल के बाहर मौत

प्राची हॉस्पिटल की संवेदनहीनता आई सामने, पैसे के अभाव में इलाज ना होने से 4 वर्ष के बच्चे की अस्पताल के बाहर मौत


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

प्रयागराज के गंगा पार स्थित फाफामऊ के सबसे विवादित प्राची अस्पताल की संवेदनहीनता उस वक्त सामने आई जब बीमार बच्चे को लेकर एक लाचार मां अस्पताल पहुंची थी। फाफामऊ थाना अंतर्गत प्राची अस्पताल जो कि शांतिपुरम में स्थित है आज अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक 4 साल बच्चे को मौत ने अपनी आगोश में ले लिया। दरअसल बीमार बच्चे को लेकर मऊआइमा निवासी एक मां इलाज के लिए प्राची अस्पताल पहुंची थी जहां पर भर्ती करने से पहले 50 हजार की मोटी रकम की मांग की गई। महिला द्वारा बार-बार यह कहा जा रहा था कि आप बच्चे का इलाज शुरू करिए मैं पैसे की व्यवस्था कर रही हूं, मेरे बच्चे को बहुत तेज बुखार है।

बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन बगैर पैसे के बच्चे को भर्ती करने से मना करता रहा और अंततः अस्पताल पहुंचने के बाद भी 4 साल का मासूम अस्पताल की दहलीज पर ही दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत के बाद महिला ने अस्पताल के बाहर हंगामा शुरू कर दिया तो अस्पताल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने मामले को रफा-दफा करने की कोशिश शुरू कर दी। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब प्राची हॉस्पिटल पर इस प्रकार का आरोप लगा है, इसके पहले भी कई बार मरीज की मौत हो जाने के बाद बगैर पैसे के शव ना देने की बातें भी सामने आती रही हैं। फिलहाल इस मामले में पुलिस और सीएमओ क्या एक्शन लेते हैं यह देखने का विषय है।



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने