'दिन में बेटी तो रात में बीवी बनाते थे महेश भट्ट', मशहूर एक्ट्रेस ने लगाया बर्बाद करने का आरोप

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क। बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते है. महेश भट्ट को विवादों का देवता कहा जाता है. महेश भट्ट के ऊपर कई बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस ने गंभीर आरोप लगाए थे. इनमे से एक और एक्ट्रेस है जो भारत की नहीं बल्कि पाकिस्तान की मशहूर ऐक्ट्रेस थी. जिन्होंने महेश भट्ट पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. एक्ट्रेस ने बताया था की महेश भट्ट ने उनका रात-दिन शोषण किया था. बता दे की जिस एक्ट्रेस की हम बात कर रहे है उनका नाम मीरा है. मीरा महेश भट्ट की फिल्म 'नजर' में 2005 में नजर आई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस में बुरी तरह पिट गई थी. लेकिन मीरा की एक्टिंग को काफी सराहा गया था. एक्ट्रेस ने बताया की उन्हें बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में जाना जाने लगा था. और कैमरे के सामने उन्हें कपडे उतारने में कोई दिक्क्त नहीं थी.

यह भी पढ़ें : 40 के बाद हड्डियों में अक्सर महसूस होता है दर्द तो महिलाएं शुरू कर दें ये 5 फूड खाना, शरीर को मिलेगा भरपूर कैल्शियम

मीरा इंडस्ट्री में काम पाने के लिए संघर्ष कर रही थी। इस दौरान डायरेक्टर महेश भट्ट ने उनकी मदद की थी. एक्ट्रेस ने बताया की महेश भट्ट उनके बोल्ड होने का फायदा हर फिल्मो में ले रहे थे. मीरा ने बताया की उनकी डिमांड बॉलीवुड में बढ़ने लगी लेकिन महेश भट्ट नहीं चाहते थे कि मीरा किसी और डायरेक्टर के साथ काम करें। मीरा ने बताया की किसी भी डायरेक्टर से मिलने पर उन्होंने रोक लगा दी थी. और किसी के साथ भी फिल्म नहीं साइन करने दी थी. एक्ट्रेस ने कहा वक़्त के साथ मेरा करियर बर्बाद होने लगा. जब मैंने एक बार सुभाष घई की फिल्म में साइन कर लिया तो महेश काफी भड़क गए. इसके बाद महेश फिल्म के सेट पर पहुंचे और सबके सामने मीरा को थप्पड़ जड़ दिया। 

यह भी पढ़ें : 7 साल की नौकरी में ही करोड़पति बन गया DSP, पत्नी से लेकर ससुर तक के नाम पर खरीदी संपत्ति

एक्ट्रेस ने कहा की जब वह नजर फिल्म में काम कर रही थी तो उनका शोषण करते थे। मीरा ने कहा कि वे दुनिया के सामने मुझे अपनी बेटी पूजा की तरह मानते थे लेकिन अकेले में मुझे आई लव यू कहते थे। इसके अलावा मीरा ने बताया कि महेश उन पर किसी भी अन्य डायरेक्टर के साथ काम ना करने के लिए दवाब बनाते थे। यही है एक्ट्रेस ने कहा की रात को वो मुझे पत्नी बनाकर रातभर मेरा इस्तेमाल करते थे. एक्ट्रेस ने कहा की उन्होंने मेरा बहुत शोषण किया है. मीरा ने कहा की वो मुझे बेडरूम ले जाते थे और पटककर रातभर शोषण करते थे. सुबह होने के बाद फिर मुझे फिल्मो के सपने दिखाते थे. ये सिलसिला कई सालो तक चला था. 

दिन में बेटी, रात में पत्नी बनाते थे महेश भट्ट

इसी कड़ी में एक अभिनेत्री ने महेश भट्ट की काली करतूतों की पोल मीडिया के सामने खोली थी। एक्ट्रेस ने बताया था कि कैसे महेश भट्ट दुनिया के सामने उन्हें बेटी मानते थे लेकिन सूरज ढलते ही रात में बेडरूम में ले जाते थे। मुझे आई लव यू बोलते थे। फिर यहां उन्हें बेटी से पत्नी बनाकर रात भर उनका शोषण करते थे। अभिनेत्री के इस खुलासे के बाद महेश भट्ट की बहुत बदनामी हुई थी।

फिल्म के दौरान उठाया गलत फायदा

दरअसल हम यहां जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं उनका नाम मीरा है। मीरा एक पाकिस्तानी अभिनेत्री है। उन्होंने साल 2005 में महेश भट्ट की फिल्म ’नजर’ की थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। हालांकि मीरा ने इस फिल्म में बेहद बोल्ड सींस देकर खुद को फेमस कर लिया था। मीरा का दावा है कि इस फिल्म के दौरान महेश भट्ट ने उनका दिन रात शोषण किया।

रातभर करते थे शारीरिक शोषण

मीरा बताती हैं कि उन दिनों मेरे संघर्ष के दिन चल रहे थे। मुझे काम की सख्त जरूरत थी। ऐसे में महेश भट्ट ने मेरी मदद की थी। उन्होंने अपनी फिल्म में मुझे काम दिया। हालांकि इस काम के बदले मेरा बहुत फायदा भी उठाया। वह दिन में तो मुझे सबके सामने बेटी कहकर पुकारते थे। लेकिन रात होते ही मुझे पत्नी बनाकर मेरा शारीरिक शोषण करते थे।

नहीं करने देते थे दूसरों के साथ काम

मीरा आगे बताती हैं कि महेश भट्ट ने मेरा करियर भी बर्बाद कर दिया। वह मुझे किसी और फिल्म में डायरेक्टर के साथ काम नहीं करने देना चाहते थे। एक बार मैंने सुभाष घई की फिल्म साइन कर ली थी। जब उन्हें इस बात की भनक लगी तो वह मुझ पर बेहद भड़क गए। मुझे गुस्से में सबके सामने थप्पड़ तक मार दिया। वह मुझ पर दूसरे डायरेक्टर के साथ काम ना करने का दबाव बनाते थे।

दिखाते थे झूठे सपने

मीरा के अनुसार महेश भट्ट उन्हें फिल्मों के सपने दिखाया करते थे। कहते थे उन्हें एक बड़ी स्टार बना देंगे। हालांकि इन सपनों की आड़ में उन्होंने बेडरूम में मेरे साथ बहुत सारी गंदी चीजें की। यह सिलसिला कई सालों तक चला। बता दें कि मीरा का असली नाम इरतिज़ा रुबाब है। वह वर्तमान में 45 साल की हैं।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने