हमे शहीदों के सपनो को पूरा करना है - कुंदन श्रीवास्तव


कवरेज इंडिया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रयागराज के वरिष्ठ पत्रकार कुन्दन श्रीवास्तव गोकुल कान्वेंट स्कूल झलवा मे मुख्यअतिथी के रूप मे ध्वजा रोहण किया । ध्वजा रोहण से पूवॅ मुख्य अतिथी कुन्दन श्रीवास्तव ने आजादी के महानायायक अमर शहीद भगत सिंंह शहीद चद्रंशेखर आजाद नेता जी सुभाषचद्रं बोस के चित्रो पर श्रदा सुमन अपिॅत कर ध्वजा रोहण किया ।  

श्री श्रीवास्तव ने सवॅ प्रथम 75वी स्वतंत्रता दिवस को बधाई देते हुए सम्बोधित करते हुए कहाँ कि आजादी के आन्दोलन मे महात्मा गाँधी का त्याग अविस्मरणीय है वही प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु ने एक कुशल शिल्पीकार की भूमिका निभाई जो आजाद भारत को सजाया संवारा और देश को विकास के मागॅ पर अग्रसर किया तो वही नेता जी सुभाषचद्रं की जी की देश के लिए बडी त्याग है जिसे कभी भुलाया नही जा सकता नेता जी के नाम से अंग्रेज घबराते थे नेता जी ने भारत के बाहर जाकर आजाद हिन्द फौज की गठन कर अंग्रेजो के बिरूद जंग जारी रखी तो वही अमर शहीद भगत सिंह शहीद चद्रंशेखर आजाद शहीद सुखदेव शहीद राजगुरू शहीद खुदीराम बोस शहीद उधम सिंह ने भारत माता को अंग्रेजो के चंगुल से आजाद कराने के फाँसी के फन्दे को गले लगाया । 

लाला लाजपत राय बाल गंगाधर तिलक विपिन चद्रं पाल शहीद मंगल पान्डेय अंग्रेजी सरकार के प्रताडना झेली ।आज जरूरत है बच्चो को आजादी के सघषँ और शहादते की जानकारी वृहद रूप से देने की ।इन सभी देशभक्तो ने अखंड भारत मजबूत भारत का सपना देखा था ।इन सभी महान देशभक्तो के लिए देश ही सबसे बडा धमॅॅ था । हम सब को मिलकर इन महान देशभक्तो के सपनो को पूरा करना है हर हाल मे इसके लिए हमे अपनो बच्चो को अच्छी शिक्षा उचित संस्कार तथा एक जिम्मेदार नागरिक बनाने का दायित्व शिक्षको को है जो शिक्षक कर रहे है । अचछी शिक्षा अच्छी संस्कार ही अच्छी और जिम्मेदार नागरिक बनाता है ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने