}(document, "script")); मार्केट में फिर से तहलका मचाने आ रही है न्यू Alto, नए लुक के साथ जल्द होगी लॉन्च, फीचर्स ऐसे के होश उड़ा दे

मार्केट में फिर से तहलका मचाने आ रही है न्यू Alto, नए लुक के साथ जल्द होगी लॉन्च, फीचर्स ऐसे के होश उड़ा दे

 

कवरेज इंडिया बिजनेस डेस्क

नई दिल्ली। Next Gen Maruti Alto India Launch: मारुति सुजुकी की सबसे किफायती कार ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल, यानी ऑल न्यू ऑल्टो 2022 लॉन्च का इंतजार कर रहे लाखों-करोड़ों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। जी हां, खबर आ रही है कि नई मारुति ऑल्टो को आगामी 18 अगस्त को इंडिया में लॉन्च किया जा सकता है। बीते लंबे समय से इसकी टेस्टिंग हो रही है और बीते दिनों तो टीवीसी शूट के दौरान इसकी झलक भी दिख गई है। नई ऑल्टो 2022 में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर एक्सटीरियर और इंटीरियर, ज्यादा स्पेस और ऊंचाई के साथ ही ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स दिखेंगे।

हम बताएंगे कि भारत में नए मॉडल ऑल्टो 800 और ऑल्टो के10 को लॉन्च करने की तैयारी जोरों पर है और उनके टीवीसी की शूटिंग भी हो चुकी है। ऐसे में इसके जल्द लॉन्च होने के कयास लगाए जा रहे हैं। फिलहाल कंपनी ने नई ऑल्टो के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, हालांकि माना जा रहा है कि इसे त्योहारी सीजन के दौरान भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

आप डिज़ाइन में ये बदलाव पा सकते हैं

हम बताएंगे कि डिजाइन को और आकर्षक बनाने के लिए कंपनी ने इसमें कई बदलाव किए हैं, फ्रंट में ग्राहक हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल देख सकते हैं, इतना ही नहीं इसके रियर में भी बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. . लगेज स्पेस में बढ़ोतरी की उम्मीद है। इसके साथ ही कार में कई नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल करने की जानकारी मिलती है। भारत में 21 साल से ज्यादा समय से चल रही यह हैचबैक फिर से रिकॉर्ड तोड़ सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने बड़ी बिक्री की संभावना को ध्यान में रखते हुए अपकमिंग हैचबैक का प्रोडक्शन अपने गुरुग्राम प्लांट में भी शुरू कर दिया है.

मिल सकता है नया इंजन! 

अब तक कंपनी की ओर से आधिकारिक जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि नई ऑल्टो के साथ नया के-सीरीज थ्री-पॉट पेट्रोल इंजन मिलेगा. नई ऑल्टो को ऑल्टो के10 ना से दोबारा लॉन्च किया जा सकता है और नई कार में लगा नया इंजन एस-प्रेसो जितनी क्षमता वाला होगा और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा. मौजूदा ऑल्टो की एक्सशोरूम कीमत 3.39 लाख से लेकर 4.42 लाख रुपये तक है और भारत में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी एस-प्रेसो और रेनॉ क्विड जैसी कारों से होता है. 

5 लोग आराम से बैठ सकेंगे

नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो 2022 को मारुति सुजुकी के लाइटवेट HEARTECT प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। इसी प्लैटफॉर्म पर S-Presso, Wagon R और Celerio जैसी पॉपुलर हैचबैक बेस्ड हैं। नई ऑल्टो अपने पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा लंबी और ऊंची होने के साथ ही ज्यादा स्पेसियस भी है। नई ऑल्टो में इस साल लॉन्च सिलेरियो 2022 वाली कई खूबियां देखने को मिल सकती हैं। लीक इमेज की मानें तो इसमें बड़ी ग्रिल, नया हेडलैंप और बंपर, बेहतर टेललाइट्स के साथ ही खास रियर प्रोफाइल और नई रूफलाइन देखने को मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने