}(document, "script")); भाजपा नेता के खिलाफ एफ आई आर दर्ज होने के बाद भी नहीं हो रही गिरफ्तारी, सवालों के घेरे में भदोही पुलिस

भाजपा नेता के खिलाफ एफ आई आर दर्ज होने के बाद भी नहीं हो रही गिरफ्तारी, सवालों के घेरे में भदोही पुलिस


विजया मिश्र। कवरेज इंडिया भदोही

भदोही जनपद ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के शुकुलपुर गाँव में सूर्यनारायण शुक्ला के घर पर डकैती की वारदात में FIR दर्ज हुए आज लगभग महीने भर बीत जाने के बाद भी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने में भदोही पुलिस सक्षम नहीं दिखाई दे रही। यही नहीं  घटना को रिकॉर्ड करने वाला अहम साक्ष्य CCTV कैमरे के सेटपबॉक्स को  भी बदमाश अपने साथ उठा ले गये थे उस CCTV कैमरे का डीवीआर तक बरामद करने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। दरअसल यह पूरा मामला कोतवाली ज्ञानपुर के हरिहरपुर शुकुलपुर गांव निवासी सूर्य नारायण का है, सूर्य नारायण ने पुलिस महानिरीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को एक पत्र भेजकर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करने व अपने परिवार के सुरक्षा की गुहार लगाई है।

  यह भी पढ़ें : भारत में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, लगातार दूसरे दिन करीब 13 हजार नए केस, एक्टिव मामले 72 हजार पार

पीड़ित का कहना है कि 23 मई को गांव के ही एक दबंग परिवार के लोगों ने घर पर चढ़कर उनके परिवार के साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि शादी के लिए घर में रखे लाखों के जेवरात और नकदी भी लूट ली। घरवालों के साथ हुई मारपीट और लूट की घटना का मुकदमा भी कोतवाली में दर्ज कराया गया है लेकिन आज तक पुलिस ने कोई भी कार्यवाही नहीं की। पीड़ित का आरोप है कि मारपीट व लूट करने वाला आरोपी भारतीय जनता पार्टी का नेता है जिस के नाते भदोही पुलिस पूरे मामले में लीपापोती कर रही है, जबकि इस पूरे घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज भी है, दबंगों के बुलंद हौसले का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने न सिर्फ पीड़ित परिवार के साथ मारपीट कर तोड़फोड़ की और लूट की घटना को अंजाम दिया बल्कि जाते-जाते सीसीटीवी का डीवीआर भी उठा ले गए जिससे इस घटना का कोई भी साक्ष्य ना बचे। 

यह भी पढ़ें : Agnipath Scheme: बड़ी साजिश के तहत हुई थी तेलंगाना हिंसा, मास्टरमाइंड गिरफ्तार, व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए छात्रों को उकसाने का आरोप

इतना सब हो जाने के बावजूद भदोही पुलिस कुंभकर्ण की नीद सो रही है, जब कि आरोपी लगातार पीड़ित परिवार पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा है। मुकदमा वापस न लेने की दशा में पूरे परिवार को जान से मार देने की धमकी भी मिल रही है जिसको लेकर पीड़ित परिवार ने उच्चाधिकारियों को पत्र के माध्यम से शिकायत की है। पीड़ित का कहना है कि भाजपा नेता होने की वजह से पुलिस इस मामले में कोई भी एक्शन नहीं ले रही है, यही नहीं आरोपी के प्रभाव में आकर पुलिस वाले अब पहले से ही दर्ज मुकदमों में से गंभीर धाराएं हटा रहे हैं। फिलहाल इस घटना की वजह से स्थानीय पुलिस की लापरवाही और हीलाहवाली लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने