}(document, "script")); प्रतापगढ़ में साइबर क्राइम जागरूकता का हुआ प्रशिक्षण

प्रतापगढ़ में साइबर क्राइम जागरूकता का हुआ प्रशिक्षण


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रतापगढ़

आज प्रतापगढ़ जनपद में जिला अपराध निरोधक समिति और साइबर सेल थाना महानिरीक्षक प्रयागराज परिक्षेत्र के द्वारा साइबर क्राइम से बचने के तरीके के बारे में एक बड़ी गोष्ठी संपन्न हुई। *गोष्ठी की अध्यक्षता पूर्व जिलाधिकारी प्रतापगढ़ और रिटायर्ड सचिव उत्तर प्रदेश शासन वर्तमान उपाध्यक्ष अपराध निरोधक समिति आर एस वर्मा ने की।मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती प्रेम लता सिंह थी ।

 साइबर क्राइम के प्रति जागरूकता हेतु प्रशिक्षण पुलिस अधिकारी इंजिनियर जय प्रकाश सिंह और उनके सहयोगी पुलिस अधिकारी जितेंद्र सिंह और पंकज सिंह ने दिया।

कार्यक्रम का आयोजन जिला अपराध निरोधक समितप्रतापगढ़ के अभिषेक श्रीवास्तव और जिला अध्यक्ष प्रतापगढ़ सुजीत कुमार श्रीवास्तव द्वारा की गई थी।

कार्यक्रम में जिला अपराध निरोधक समिति के सचिव संतोष श्रीवास्तव,अखिलेश श्रीवास्तव,लक्ष्मी कांत मिश्रा और प्रतापगढ़,सुल्तानपुर,प्रयागराज के सदस्यों,महिला मोर्चा भाजपा की महिलाओं ,व्यापार मंडल प्रतापगढ़ और विशिष्ठ जन जैसे प्रोफेसर मदन मोहन श्रीवास्तव, साकेत विद्यालय के प्रधानाचार्य, सहारा टी वी के अमितेंद्र श्रीवास्तव, बनन्ने भाई पूर्व पार्षद, रमा मिश्रा पार्षद,के एल शर्मा,पत्रकार बंधु,प्रतापगढ़ पुलिस के इंस्पेक्टर वा साइबर क्राइम से जुड़े आरक्षी,महिला आरक्षी आदि बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व जिलाधिकारी आर एस वर्मा ने अपने उद्बोधन में प्रतापगढ़ के लोगो की प्रशंशा करते हुए कहा कि जो बाते साइबर प्रशिक्षण में बताई गई है उनका ध्यान रखे और अपना एटीएम कार्ड का नंबर किसी को पता न चलने दे ,ओटीपी नंबर किसी को न देवे।यह याद रखे की Prevention is better then cure. मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती प्रेम लता सिंह ने कहा कि जिला अपराध निरोधक समिति द्वारा साइबर क्राइम जागरूकता का कार्य एक सराहनीय कार्य है।उन्होंने आश्वासन दिया कि जिला अपराध निरोधक समिति के कार्यों को बढ़ाने में वे पूरा सहयोग दिलाएंगी।अपराध निरोधक समिति के अखिलेश श्रीवास्तव ने अपने विस्तृत उद्बोधन में अपराध होने के कारणों और उपचार के मनोविज्ञान कारणों पर प्रकाश डाला गया।अपराध निरोधक समिति के सचिव श्री संतोष श्रीवास्तव ने समिति के कार्यों और उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला और सभी प्रतिभागियों के प्रति आभार और धन्यवाद व्यक्त किया।कार्यक्रम का सुंदर संचालन शिव गोपाल मिश्रा ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने