}(document, "script")); Agnipath Scheme: बड़ी साजिश के तहत हुई थी तेलंगाना हिंसा, मास्टरमाइंड गिरफ्तार, व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए छात्रों को उकसाने का आरोप

Agnipath Scheme: बड़ी साजिश के तहत हुई थी तेलंगाना हिंसा, मास्टरमाइंड गिरफ्तार, व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए छात्रों को उकसाने का आरोप


कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क

Agnipath Scheme Protest: सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाइ गई नै अग्निपथ नीति का देश भर में हिंसक विरोध हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगह ट्रेन, बसें और सार्वजनिक संपत्ति को आग के हवाले कर दिया। लेकिन कई जगह इसके पीछे एक सोची-समझी साजिश नजर आ रही है। कई जगह इस विरोध प्रदर्शन को कई संगठन व राजनैतिक दल हवा दे रहे हैं। अभी तक सबसे ज्यादा हिंसा बिहार राज्य में हुई है। जहां के प्रदर्शनकारियों ने आज शनिवार को बिहार बंद का आह्वान भी किया है। जिसका राष्ट्रीय जनता दल ने समर्थन भी किया है। 

ताजा जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना हिंसा साजिश के तहत रची गई थी

बताया जा रहा है कि इस पूरे हिंसा का मास्टरमाइंड कोचिंग सेंटर चलाने वाला सुब्बाराव नाम का शख्स है जिसे पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है. वहीं ये भी खुलासा हुआ, सुब्बाराव ही वो शख्स था जिसने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए छात्रों को प्रदर्शन के लिए बुलाया था. इसने, "हकीमपेट आर्मी सोल्जर्स" के नाम से एक ग्रुप बनाया था साथ ही, सुब्बाराव ने आर्मी इग्ज़ाम कैंसलेशन पर विडियो भी बना कर युवाओं को भेजा था.

हिंसा के लिए मदद प्रदान की

बता दें, सुब्बाराव SAI DEFENSE ACADEMY (सेना कोचिंग सेंटर) चलाता है. इस पर आरोप है कि इसने प्रदर्शन के लिए सभी छात्रों-सेना कोचिंग संस्थान के छात्रों को उकसाया था और प्लानिंग कर हिंसा के लिए मदद प्रदान की. आंध्र प्रदेश के नारसराओपेट का रहने वाला सुब्बाराव हिंसा के बाद वापस लौट गया था.  बताया जा रहा है कि, इसके आंध्र प्रदेश और तेलांगाना में 9 आर्मी कोचिंग संस्थान हैं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने