}(document, "script")); गैंग सरगना सहित 5 अभियुक्त लूट की पिकअप व एक बाइक के साथ गिरफ्तार

गैंग सरगना सहित 5 अभियुक्त लूट की पिकअप व एक बाइक के साथ गिरफ्तार


नीतेश श्रीवास्तव। कवरेज इण्डिया भदोही

भदोही जनपद के क्राइम ब्रांच और कोतवाली ज्ञानपुर पुलिस टीम की मदद से बड़ी कामयाबी मिली है। इलाके में लगातार हो रही लूट की घटनाओं पर अंकुश लगाने में जुटी पुलिस ने गैंग का भंडाफोड़ करते हुए लीडर समेत पांच बदमाशों में संजय कुमार यादव पुत्र हरिशंकर यादव, अजय कुमार पासी पुत्र स्वर्गीय राधेश्याम पासी, सूरज शर्मा पुत्र रामचंद्र शर्मा, मुकेश कुमार सरोज पुत्र गुलाब चंद्र सरोज, तथा सचिन भारतीय पुत्र पन्नालाल भारतीया समस्त निवासीगण गांव- बिलारी जसवां, थाना हंडिया, जनपद प्रयागराज और पंकज शर्मा पुत्र स्वर्गीय रामचंद्र ग्राम जगतीपुर, (करियाव बाजार) मोढ़, भदोही रहमान जिम, शहद ग्राम हंड़िया से रविवार को शाम 15.45 बजे गिरफ्तार किया है। 

यह भी पढ़ें : भाजपा नेता के खिलाफ एफ आई आर दर्ज होने के बाद भी नहीं हो रही गिरफ्तारी, सवालों के घेरे में भदोही पुलिस

बदमाशों के पास से एक लूट की पिक अप एक अदद तमंचा, लूट की घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की है। अभियुक्तों के कब्जे से 11.30 किलो अवैध गांजा भी बरामद किया गया है।लूट की घटना में शामिल सभी 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में टीम को सफलता मिली है। गिरफ्तार अभियुक्तों के निशानदेही पर लूट की पिक अप ग्राम बेलवा थाना थरवई प्रयागराज से बरामद किया गया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्तों में पंकज शर्मा ने बताया कि हम लोगों का एक संगठित गिरोह है। बीते 27 मई 2022 की भोर में मोटरसाइकिल से मैं, अजय, सूरज व मुकेश कुमार पिकअप मालिक के घर ज्ञानपुर जाकर पिकअप को भूंसा ले आने के लिए बुक किए थे, तथा शेष लोग सिंहपुर नहर पुलिया के पास खड़े थे कि पिकअप जैसे ही नहर पुलिया से नहर के रास्ते खानापुर की तरफ बढ़ी ।

यह भी पढ़ें : सावधान! अग्निपथ योजना पर फर्जी खबरें फैलाने वाले 35 WhatsApp ग्रुप पर गृह मंत्रालय ने की कार्रवाई, 10 गिरफ्तार

हम सभी लोग एक साथ मिलकर पिकअप चालक से गाड़ी रुकवा कर चालक को धक्का देकर मारपीट कर तथा तमंचा दिखाकर पिकअप को लूट लिए थे। लूट की पिक अप से हम सभी लोग आसपास के जनपदों से पशु चोरी का काम करते हैं । लूट व चोरी से जो पैसा मिलता है ,उससे हम लोग छोटे स्तर पर ही गांजे का कारोबार भी शुरू कर दिए थे। जिससे हमारे पास अच्छा रकम आना शुरू हो गया था। गांजा बेचने से जो पैसा हम लोग इकट्ठा करते थे अपने तथा अपने परिवार के सुख सुविधाओं में खर्च करते थे। लूट की घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक ने नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। गिरफ्तारी टीम में शामिल विनोद दुबे प्रभारी स्वाट टीम, कांस्टेबल नरेंद्र सिंह , तुफैल अहमद, नागेंद्र यादव, अजय यादव ,राजेश सिंह, दीपक यादव, मन्नू सिंह, नीरज यादव चालक सुभाष सिंह,और थानाध्यक्ष ज्ञानपुर रामदरश,उप निरीक्षक वीरेंद्र कुमार यादव, वेद प्रकाश दूबे, आरक्षी अजीत कुमार यादव, चालक विनोद कुमार यादव तथा ऊंज थानाध्यक्ष बृजेश कुमार मौर्य शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : वाराणसी और गाजीपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आरपीएफ इंस्पेक्टर को आया लेटर

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने