}(document, "script")); काशी में चलेगा गंडोला, जमीन से 50 मीटर ऊपर लोहे की रस्सी पर करिए सैर - By Coverage India

काशी में चलेगा गंडोला, जमीन से 50 मीटर ऊपर लोहे की रस्सी पर करिए सैर - By Coverage India


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो वाराणसी 

वाराणसी। देवाधिदेव महादेव की नगरी काशी में देश का पहला अर्बन रोप वे ट्रांसपोर्ट तैयार हो रहा है।रोप वे ट्रांसपोर्ट में सफर करने वाले पर्यटकों को आध्यात्मिक अहसास होगा। शिव और राम के मधुर धुन के बीच पर्यटक 50 मीटर की ऊंचाई से काशी का दर्शन कर सकेंगे।बता दें कि 807 करोड़ रुपये की लागत से कैंट रेलवे स्टेशन से गोदौलिया तक रोप वे का काम तेजी से हो रहा है।इसे पूरा होने के बाद 4 किलोमीटर का सफर महज 16 मिनट में पूरा होगा,जिससे यहां आने वाले पर्यटकों को जाम का सामना भी नहीं करना होगा।

 नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर प्रकाश गौर ने बताया कि इस अर्बन रोप वे को काशी के संस्कृति के हिसाब से बनाया जा रहा है।रोप वे स्टेशन पर भगवान भोले के त्रिशूल,डमरू की झलक दिखेगी, तो वहीं रोप वे की ट्राली (गंडोला) में सफर के दौरान भगवान शिव और राम के भजन सुनाई देंगे।इसके अलावा रोप वे की ट्राली पर्यटकों को काशी का अहसास भी कराएगी। क्योकि इस ट्राली पर वाराणसी के घाटों की तस्वीर भी पर्यटक देख सकेंगे।

बता दें कि काशी में रोप वे निर्माण के लिए कैंट स्टेशन, भारत माता मंदिर, रथयात्रा में स्टेशन निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। रोप वे निर्माण के बाद हर घंटे 3,000 लोग सफर कर सकेंगे। हर 90 सेकेंड में लोगों को एक ट्राली मिलेगी और अगले 16 मिनट में इस ट्राली से लोग गोदौलिया पहुंच सकेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने