}(document, "script")); शिक्षा के लिए सिर्फ अध्यापक की ही नहीं बल्कि अभिभावकों का भी भूमिका अति महत्वपूर्ण होता है- सीमा द्विवेदी

शिक्षा के लिए सिर्फ अध्यापक की ही नहीं बल्कि अभिभावकों का भी भूमिका अति महत्वपूर्ण होता है- सीमा द्विवेदी


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो जौनपुर 

सुजानगंज। क्षेत्र के जे पी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव में उपस्थित बतौर विशिष्ठ अतिथि बृजेश सिंह प्रिंशू  एम एल सी ने कहा कि सृजन का अर्थ नव निर्माण करना होता है ,और एक अध्यापक का प्रमुख कार्य खुद सृजन करना और अपने छात्र छात्राओं में यह गुण विकसित करवाना है।वर्तमान परिपेक्ष्य में गुणवत्ता शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए सिर्फ अध्यापक की ही नहीं अभिभावकों की भी भूमिका अति महत्वपूर्ण होता है ।यह समय  अध्यापक और अभिभावकों के बीच सामंजस्य स्थापित करके बच्चो को एक नई और उच्च कोटि की शिक्षा प्रदान करने का है।

मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा की बच्चो को उनकी रुचि के अनुसार शिक्षा प्रदान की जानी चाहिए ।शिक्षा ऐसी हो की वह बच्चो को भार न लगे।प्रत्येक माता पिता का यह परम कर्तव्य है की वह अधयापको का सहयोग करे और अपने बच्चो पर भी ध्यान दे क्युकी बच्चा जो कुछ देखता या सुनता है वैसे ही बनने का भी प्रयास करता है।अतः बच्चो के सामने सयमित होकर ही बात करे।इसके अतिरिक्त विशिष्ठ अतिथि महाराजगंज के ब्लॉक प्रमुख विनय सिंह,सुजानगंज के प्रमुख श्री प्रकाश शुक्ला,बादशाहपुर के प्रमुख सत्येंद्र सिंह फंटू और खुटहन के प्रमुख बृजेश यादव ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम की शुरुवात मुख्य और विशिष्ठ अतिथियों के  द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित करके किया गया।इसके बाद बच्चो ने कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।अनेकता में एकता और स्वच्छ भारत अभियान की प्रदर्शनी ने सभी का मन मोह लिया ।इसके अतिरिक्त छोटे छोटे बच्चो के द्वारा प्रस्तुत किया विभिन्न नाटक और गीत ने लोगो का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहा।कार्यक्रम के अंत में विभिन्न कक्षाओं में उत्कृष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले छात्र और छात्राओं को भी सम्मानित क्या गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व आयकर आयुक्त गौरीशंकर ने किया और स्कूल के प्रबंधक डॉ जय प्रकाश त्रिपाठी ने आए हुए आगंतुकों का स्वागत किया।

कार्यक्रम का कुशल संचालन विद्यालय की छात्रा आस्था शुक्ला  साक्षी मिश्रा, नंदनी उपाध्याय, आदित्य यादव ने किया। इस कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का आभार विद्यालय की प्रधानाचार्या निशा किरण उपाध्याय ने किया। उक्त कार्यक्रम में रामदयाल द्विवेदी, पंकज मिश्रा, अभिषेक सिंह, राजेश सिंह, दयाशंकर तिवारी, संतोष तिवारी, संतोष द्विवेदी  मंगलागिरी,  बृजेंद्र मिश्रा, डॉ 0 विनय कुमार त्रिपाठी मनोज द्विवेदी, अपल चंद्र ,अभिषेक तिवारी, नवीन मिश्र समेत सभी बच्चो के अभिभावक तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने