}(document, "script")); BJP मंत्री नंदी बोले- भाजपा में मेरे खिलाफ साजिश हो रही:सपा नेता रईस चंद्र शुक्ला को पार्टी में लेने से पहले मुझसे नहीं पूछा गया

BJP मंत्री नंदी बोले- भाजपा में मेरे खिलाफ साजिश हो रही:सपा नेता रईस चंद्र शुक्ला को पार्टी में लेने से पहले मुझसे नहीं पूछा गया



कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज 

शहर दक्षिणी विधानसभा से 2022 में सपा के प्रत्याशी रहे रईस चंद्र शुक्ल को भाजपा में शामिल कराने पर शहर दक्षिणी से भाजपा के विधायक और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने बिना नाम लिए भाजपा के एक नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चलाना चाहते हैं। इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है।

मंत्री नंदी ने कहा कि स्थानीय विधायक के रूप में मुझे विश्वास में लेना तो दूर बिना कोई औपचारिक सूचना दिये मेरे विरुद्ध समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में वर्ष 2022 का विधानसभा चुनाव लड़कर बुरी तरह से चुनाव हारे रईस चन्द्र शुक्ला को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कराने का प्रस्तावित कार्यक्रम घोर अपमाजनक एवं आपत्तिजनक है! स्थानीय विधायक की अवहेलना व उपेक्षा करते हुए विपक्षी उम्मीदवार को पार्टी ज्वाइन कराना बेहद गंभीर प्रकरण और गहरी साजिश है!  यह वही सपा नेता हैं जिन्‍होंने 2022 विधानसभा में नंदी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, हालांकि शुक्‍ला हार गए थे। उस समय समाजवादी पार्टी में भी शुक्‍ला के खिलाफ आवाज उठी थी कि वह बीजेपी के एजेंट हैं।

इस पूरे मुद्दे पर नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के मीडिया सलाहकार बालाजी केसरवानी ने बताया कि नंदी ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शुक्‍ला को बीजेपी में शामिल कराने से पहले उन्‍हें विश्‍वास में नहीं ल‍िया गया। नंदी ने लिखित बयान जारी करके कहा है, 'स्थानीय विधायक की अवहेलना और उपेक्षा की गई है, विपक्षी उम्मीदवार को पार्टी जॉइन कराना बेहद गंभीर प्रकरण है और गहरी साजिश है।'

नंदी ने इसे भारतीय जनता पार्टी की रीति और नीति के खिलाफ बताया है। उन्‍होंने कहा, पार्टी के लोकतांत्रिक मूल्यों में गहरी आस्था के सिद्धांत के खिलाफ फैसला लिया गया है, जो लोग पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चलाना चाहते हैं, और अपनी हठधर्मिता से पार्टी को लगातार पहुंचा रहे हैं उनकी घोर निंदा करता हूं। नंदी ने कहा यह रवैया पार्टी की मूल वैचारिकी और कार्य पद्धति के खिलाफ है।

कुछ लोग पार्टी को पहुंचा रहे नुकसान

नंदी ने कहा, "कुछ लोग पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चलाना चाहते हैं। वे अपनी हठधर्मिता से पार्टी को लगातार क्षति पहुंचा रहे हैं। उनके इस मनमाने रवैये की घोर निन्दा करता हूं। इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है।" हालांकि उन्होंने किसी नेता का नाम नहीं लिया है।

रईस शुक्ला को बताया था भाजपा एजेंट

2022 के विधानसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रईस चंद्र शुक्ला को प्रयागराज शहर दक्षिणी से अपना प्रत्याशी बनाया था। रईस उस समय भाजपा प्रत्याशी नंद गोपाल गुप्ता नंदी के सामने चुनाव लड़े थे।

रईस चंद्र को टिकट मिलने से सपाईयों में भी नाराजगी थी। सपाईयों ने रईस को भाजपा का एजेंट बताया था। रईस चंद्र वापस जाओ-वापस जाओ के नारे भी लगाए थे। इसका परिणाम यह हुआ था कि नंदी के सामने रईस चंद्र शुक्ला चुनाव हार गए थे।

भाजपा ने नहीं दिया नंदी की पत्नी को मेयर का टिकट

भाजपा ने इस बार प्रयागराज से मंत्री नंदी की पत्नी अभिलाषा को मेयर का टिकट नहीं दिया। अभिलाषा लगातार दो बार प्रयागराज की महापौर रह चुकीं हैं। बीजेपी ने इस बार उनका टिकट काट कर उमेश चंद्र गणेश केसरवानी को मैदान में उतारा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने