}(document, "script")); भाजपा नेता करता था तस्करी, 15 लाख कीमत की चंदन लकड़ी के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

भाजपा नेता करता था तस्करी, 15 लाख कीमत की चंदन लकड़ी के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो

कन्नौज: पुलिस ने अंतर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बीजेपी नेता के घर में छापेमारी कर 256.260 किलोग्राम करीब 15 लाख रुपए कीमत का चंदन बरामद किया है. साथ ही गिरोह के तीन सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया. जबकि बीजेपी नेता और लकड़ी ढोने वाली गाड़ी का मालिक पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे. तस्करों ने छह बोरों में चंदन को एक घर में छिपा रखा था. पुलिस ने चंदन तस्करी में इस्तेमाल होने वाली डीसीएम को भी कब्जे में ले लिया है. 

पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर तस्करों को जेल भेज दिया है. गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के डुंडवाबुजुर्ग गांव में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री मुशाहिद रजा के घर में तस्करी कर लाई गई चंदन की लकड़ी रखे होने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस को मुशाहिद रजा के घर पर छह बोरों में 256.260 किलोग्राम चंदन की लकड़ी रखी मिली. जिसकी बाजार में करीब 15 लाख रुपए कीमत आकी गई है. पुलिस ने अंतर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह के सदस्य शान मुहम्मद, उसके भाई जुनैद उर्फ मोना और फराहान को गिरफ्तार कर लिया. जबकि मुसाहिद रजा और अनीश खां पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे. पकड़े गए तस्करों की निशान देही पर पुलिस ने चंदन की लकड़ी लाने के लिए इस्तेमाल होने वाली डीसीएम को भी बरामद कर लिया. 

पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है.पुलिस के मुताबित पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में बताया कि उसके भाई मुसाहिद रजा और गांव के ही अनीश खान के साथ वर्तमान में गांधीनगर मोहल्ला में रहते है. उनके साथ चंदन तस्करी का काम करते है. अनीश खान अपनी डीसीएम पर चंदन की बोरियां लादकर लाए थे. भाई मुसाहिद के कहने पर चंदन की लकड़ी शान मोहम्मद, जुनैद और फराहान के घर पर उतारी गई थी. बताया कि डीसीएम का नंबर UP74T5776 है. जबकि तस्करी के समय उसका लास्ट वाला नंबर छह की जगह आठ कर दिया जाता था. जिससे पुलिस को चकमा दिया जा सके. पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में दबिश दे रही है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने