}(document, "script")); 'शर्म तुम्हें करनी चाहिए, जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए', सदन में अखिलेश पर आगबबूला हुए CM योगी

'शर्म तुम्हें करनी चाहिए, जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए', सदन में अखिलेश पर आगबबूला हुए CM योगी

कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो लखनऊ

UP Budget: यूपी विधानसभा के अंदर 25 फरवरी को कुछ ज्यादा ही गर्मी बढ़ गई. दरअसल ये गर्मी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच जुबानी जंग की हुई. विधानसभा के अंदर सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य के सुरक्षा को लेकर बोल रहे थे कि मुझे आश्वचर्य होता है कि राज्य के अंदर लोग सुरक्षा व्यवस्था की बात करते हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बीच जमकर बहस हुई. सदन में कार्यवाही के दौरान प्रयागराज शूटआउट मामले पर बयान दे रहे सीएम योगी ने मुलायम सिंह के बयान 'लड़कों से गलती हो जाती है' का जिक्र कर दिया, तो बीच में टोकते हुए अखिलेश ने चिन्मयानंद को लेकर सवाल पूछ लिया. इससे आगबबूला योगी बोल पड़े कि जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाए, उन्हें प्रदेश में सुरक्षा की बात करते शर्म आनी चाहिए. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के राज में मायावती के साथ हुए गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र किया. 

सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सपा के विधायकों ने जमकर हंगामा किया. इसी मुद्दे को लेकर सीएम योगी और अखिलेश के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हुई. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभिभाषण के दौरान सपा के हंगामे को लेकर कहा, मातृशक्ति की प्रतीक महिला राज्यपाल (आनंदी बेन पटेल) जब सदन को संबोधित कर रही थीं, उस समय नारे लगाना, उनको वापस जाने का कहना, असंसदीय व्यवहार करना कितना सही है? ये प्रदेश की आधी आबादी को अपमान करने जैसा है, जब सालों पहले गेस्ट हाउस कांड में घटना घटी थी, तब भी इनका आचरण सामने आया था. 'लड़के हैं, गलती कर देते हैं' ऐसे ही तमाम वक्तव्य सामने आए थे. ये लोग लोकतंत्र की बात करते हैं, ये आश्चर्यजनक स्थिति है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने