सिद्ध प्राचीन श्री नाथेश्वर महादेव मंदिर का दिव्य एवं भव्य पूर्णाहुति एवं भंडारा हुआ सम्पन्न

अंकित सिंह यादव, कवरेज़ इंडिया।

प्रयागराज। विगत कई वर्षों से हो रहे दिव्य एवं भव्य पूर्णाहुति एवं भंडारे का इस वर्ष भी बड़ी धूम धाम से हुआ आयोजन सिद्ध प्राचीन श्री नाथेश्वर महादेव मंदिर वैदिक काल में नाथ संप्रदाय के द्वारा स्थापित किया गया था और ऐसी मान्यता है की यहां ताला बांधकर मुराद मांगने से सभी इच्छाएं पूरी होती है।

हर वर्ष आयोजित होने वाले इस भव्य भंडारे के संयोजक एवं नाथेश्वर महादेव मंदिर के महंत शिवम मिश्रा बताते है की इस मंदिर में अलौकिक शक्तियों का वास हैं जहां एक ओर सभी आम जनमानस इस मंदिर में अपनी समस्या बाबा भोलेनाथ से बताते है और उनकी समस्या का हल उन्हे मिल जाता है इसी तरह यहां कई भक्तगण ताले बांधकर भी अपनी मनोकामना की अरदास करते है और पूरा हो जाने पर ताले को खोल देते है।

प्रति वर्ष इस दिव्य एवं भव्य अलौकिक मंदिर में अखण्ड रामायण का पाठ एवं दूसरे दिन भव्य भंडारे का आयोजन किया जाता है।

जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर किन्नर कल्याण बोर्ड की सदस्य एवं किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कौशल्या नंद गिरी, एवं विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक नीलम करवरिया ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया एवं भक्तगणों को प्रसाद वितरण किया 


कार्यक्रम में शैलेंद्र मिश्र पूर्व पार्षद ,गणेश केसरवानी महानगर अध्यक्ष भाजपा , राजीव मिश्रा,विनय जायसवाल,मुन्ना यादव,सुनील जायसवाल,विनय मिश्रा,संदीप पाठक, विश्वनाथ जायसवाल,काशी,राम ,कुमार आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने