}(document, "script")); गजबǃ पेटीएम क्यूआर कोड के माध्यम से रिश्वत ले रहा था हाईकोर्ट जज का अर्दली‚ किया गया निलंबित

गजबǃ पेटीएम क्यूआर कोड के माध्यम से रिश्वत ले रहा था हाईकोर्ट जज का अर्दली‚ किया गया निलंबित


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो, प्रयागराज

इलाहाबाद हाईकोर्ट कैंपस में वर्दी पर पेटीएम का वॉलेट लगाकर वकीलों से बख्शीश लेने वाले कोर्ट जमादार (अर्दली) राजेन्द्र कुमार को महानिबंधक ने निलंबित कर दिया है। मुख्य न्यायाधीश ने वायरल फोटो को गंभीरता से लिया और कार्यवाही करने का आदेश दिया। जिस पर हाईकोर्ट के महानिबंधक आशीष गर्ग निलंबन आदेश दिया है। निलंबन अवधि के दौरान राजेंद्र कुमार नजारत सेक्शन से संबद्ध रहेगा। कोर्ट की अनुमति के बिना अपना स्टेशन भी नहीं छोड़ सकेगा ।इस दौरान उसे निलंबन भत्तों का भुगतान होता रहेगा। आरोप है कि वह कोर्ट कैंपस में अपनी वर्दी पर पेटीएम का वैलेट लगाकर घूमता था।फुटकर न होने की दशा में उसी पर वकीलों से बख्शीश मांगता था। पेटीएम वॉलेट के जरिए वकीलों से ऑनलाइन टिप लेता था ।

क्यूआर कोड से लेता था रिश्वत

हैरानी की बात यह है कि आरोपी रिश्वत लेने के लिए हाइटेक तरीका अपनाता था‚ और इसी के चलते उसकी करतूत सबके सामने आ गई। दरअसल अर्दली राजेंद्र कुमार वकीलों से रिश्वत लेने के लिए अपनी वर्दी पर पेटीएम का क्यूआर कोड लगाकर चलता था। जब कोई वकील उसे नकद पैसे नही होने की बात कहता था तो आरोपी कमर से पेटीएम क्यूआर कोड दिखाकर पैसे लेता था। 

इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चीफ जस्टिस ने इसे बेहद गंभीरता से लिया और रजिस्टर को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद रजिस्टर आशीष गर्ग ने अर्दली राजेंद्र कुमार को तुरंत निलंबित कर दिया है। निलंबन की अवधि के दौरान आरोपी नजारत सेक्शन से संबंध कर दिया गया है।

वहीं यह भी बताया गया है कि बिना अनुमति के आरोपी बाहर नहीं जा सकेगा। हालांकि इस दौरान उसे निलंबन भत्तों का भुगतान किया जाता रहेगा।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने