}(document, "script")); महाराष्ट्र में हैलो की जगह बोला जाएगा वंदे मातरम: शिंदे सरकार ने आदेश जारी किया; सपा नेता ने कहा हम कभी भी वंदे मातरम नहीं बोलेंगे

महाराष्ट्र में हैलो की जगह बोला जाएगा वंदे मातरम: शिंदे सरकार ने आदेश जारी किया; सपा नेता ने कहा हम कभी भी वंदे मातरम नहीं बोलेंगे


कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

मुंबई: आज 2 अक्टूबर, गांधी जयंती से महाराष्ट्र सरकार अपने कार्यालयों में फोन पर ‘हेलो’ की बजाए ‘वंदे मातरम’ बोलने के अभियान की शुरुआत कर रही है. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सुधीर मुनगंटीवार वर्धा से इस अभियान की शुरुआत करेंगे. राज्य के सभी सरकारी, अर्धसरकारी कार्यालयों में कर्मचारी और अधिकारी फोन पर बातचीत की शुरुआत अब ‘हेलो’ की बजाए ‘वंदे मातरम’ से करेंगे. महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को एक सरकारी संकल्प (Government Resolution) जारी किया, जिसमें सरकारी और सरकार द्वारा वित्त पोषित संस्थानों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए नागरिकों या सरकारी अधिकारियों का टेलीफोन या मोबाइल फोन कॉल रिसीव करते समय ‘हेलो’ के बजाय ‘वंदे मातरम’ का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया गया.

समाजवादी पार्टी नेता अबू आसिम आज़मी ने कहा कि मैं सीएम से पूछना चाहता हूं कि आप हमेशा बाला साहेब की तरह ‘जै महाराष्ट्र’ बोला करते थे तो फिर बीजेपी और आरएसएस के दवाब में आकर इसे छोड़ने के लिए क्यों कह रहे हैं. ‘जै महाराष्ट्र’ बोलना देशद्रोह है क्या?

उन्होंने आगे कहा कि हम सारे जहां से अच्छा हिंदोस्ता हमारा बोलते हैं, जै हिंद बोलते हैं… क्या इससे कहीं भी देश के खिलाफ नफरत नजर आती है. अगर कोई सच्चा मुलमान है तो वह खुदा के अलावा किसी के आगे सिर नहीं झुकाएगा और ना ही कभी वंदे मातरम बोलेगा, इसमें देशद्रोह नहीं है.



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने