}(document, "script")); Prayagraj: प्रोफेसर रविकांत चौबे दोबारा होंगे विधि के विभागाध्यक्ष

Prayagraj: प्रोफेसर रविकांत चौबे दोबारा होंगे विधि के विभागाध्यक्ष

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

Prayagraj: विधि विभाग इलाहाबाद विश्वविद्यालय के वरिष्ठ आचार्य एवं संविधान,भारतीय दंड विधान तथा साइबर विधि के जाने-माने विशेषज्ञ प्रोफेसर रवि कांत चौबे ने सोमवार को विधि विभाग में विभागाध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया।

माननीया कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव जी के आदेश के बाद आपने विभाग के शिक्षकों कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में पदभार ग्रहण किया। बता दें कि इसी अगस्त माह में विभागाध्यक्ष प्रोफेसर जे पी मिश्रा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था।


प्रोफेसर चौबे पूर्व में भी विभागाध्यक्ष तथा संकाय अध्यक्ष रह चुके हैं साथ ही साथ आप बीएलएलबी पंचवर्षीय विधि पाठ्यक्रम के समन्वयक भी रह चुके हैं।

 इसके साथ ही आपके आलेख एवं वक्तव्य देश विदेश के प्रतिष्ठित पत्र पत्रिकाओं तथा जर्नल में छपते रहे हैं तथा आपने चार पुस्तकें भी लिखी हैं। आप के निर्देशन में बहुत से छात्रों ने अपना शोध पूरा किया।


विधि छात्रों के बीच में एक शिक्षक के तौर पर आप विशेष रूप से लोकप्रिय हैं तथा पूर्व में भी अपने दायित्वों के निर्वहन में आपने पठन-पाठन एवं शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर अभिनव प्रयोग किए हैं तथा विधि विषय के साथ-साथ छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु भी कई कार्यक्रम एवं समारोह आयोजित किए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने